• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

श्रमिक एक्सप्रेस में जन्मे बच्चे का नाम रखा 'लॉकडाउन', शिवराज ने दी बधाई

Child born in Shramik Express named lockdown, Shivraj congratulated - Burhanpur News in Hindi

बुरहानपुर/भोपाल। कोरोनावायरस महामारी के बीच एक श्रमिक एक्सप्रेस में एक महिला को प्रसव पीड़ा हुई और उसने मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में एक बच्चे को जन्म दिया, जिसका नाम 'लॉकडाउन यादव' रखा गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लॉकडाउन यादव को बधाई दी है। सूत्रों के अनुसार, उत्तर प्रदेश के अम्बेडकर नगर में रहने वाली रीता यादव मुम्बई से श्रमिक एक्सप्रेस में यात्रा कर रही थीं। इसी दौरान उन्हें प्रसव पीड़ा हुई। उन्हें रेलवे प्रशासन और जिला प्रशासन के सहयोग से बुरहानपुर के जिला अस्पताल भेजा गया, जहां उन्होंने बेटे को जन्म दिया, और उसका नाम भी 'लॉकडाउन यादव' रख दिया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा, "बहन मुंबई से अपने राज्य उत्तर प्रदेश श्रमिक ट्रेन से जा रही थी। बुरहानपुर में प्रसव पीड़ा हुई और मेरे भांजे का जन्म हुआ। इन परिस्थतियों में जन्मे बेटे का नाम बहन ने 'लॉकडाउन यादव' रखने का फैसला किया। अब यह बच्चा तो मध्यप्रदेश का भी है। नन्हे लॉकडाउन को आशीर्वाद, शुभकामनाएं!"

चौहान ने आगे कहा, "नन्हे 'लॉकडाउन यादव' को बहुत प्यार! बुरहानपुर कलेक्टर, रेलवे कर्मचारियों और स्थानीय कर्मचारियों ने हमारी बहन और नवजात भांजे की अच्छी तरह देखभाल की और उनके गृह नगर, उत्तर प्रदेश जाने की समुचित व्यवस्था की। इसके लिए धन्यवाद देता हूं। बहन और परिवार को नए मेहमान के लिए बधाई!"

जिलाधिकारी प्रवीण सिंह ने प्रवासी परिवार को घर तक भेजने के लिए वाहन की व्यवस्था की, और बच्चे के लिए कपड़े, भोजन, पेय पदार्थ तथा सहायता राशि के रूप में पांच हजार रुपये नगद प्रदान किए। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Child born in Shramik Express named lockdown, Shivraj congratulated
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: shivraj singh chouhan, child born in shramik express named lockdown, shivraj congratulated, shramik express, lockdown, coronaviruslockdown, coronavirusindia, coronavirus, covid 19, covid-19 lockdown, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, burhanpur news, burhanpur news in hindi, real time burhanpur city news, real time news, burhanpur news khas khabar, burhanpur news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved