• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अहमदाबाद विस्फोट पर न्यायालय के फैसले के बाद भोपाल जेल की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

Tight security arrangements for Bhopal jail after the court decision on Ahmedabad blast - Bhopal News in Hindi

भोपाल। अहमदाबाद विस्फोट से जुड़े आरोपी मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की केंद्रीय जेल में भी बंद है। यही कारण है कि विस्फोट के मामले में न्यायालय का फैसला आने के बाद केंद्रीय जेल की सुरक्षा को और पुख्ता किया गया है। जेल का राज्य के गृहमंत्री डा नरोत्तम मिश्रा ने भी सुरक्षा इंतजामों का जायजा लिया। राज्य के गृहमंत्री डा मिश्रा ने बुधवार को संवाददाताओं केा बताया कि, भोपाल सेंट्रल जेल में बंद अहमदाबाद ब्लास्ट से जुड़े आतंकियों की सुरक्षा को लेकर मंगलवार को गृह और जेल विभाग के उच्च अधिकारियों के साथ सेंट्रल जेल की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। सरकार इस पूरे मामले पर गंभीर और पूरी तरह सजग है।

उन्होनंे आगे कहा कि फेंसिंग के तारों में बिजली के प्रवाह से लेकर वहां लगे सीसीटीवी कैमरों के बारे में भी जानकारी ली गई और मौके पर निरीक्षण भी किया गया।

डॉ. मिश्रा ने सेंट्रल जेल में अण्डा सेल और हाई सिक्योरिटी सेल की सुरक्षा व्यवस्थाओं का अवलोकन किया था। उन्होंने कहा कि सेंट्रल जेल में हाई सिक्योरिटी सिस्टम, वॉकी-टॉकी कंट्रोल रूम, हाई मास्ट लाईट इत्यादि का बेहतर प्रबंध है। सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर रात की पेट्रोलिंग, पैरी-फैरी पेट्रोलिंग और अकस्मात पेट्रोलिंग शुरू कर दी गई है। शीघ्र ही हॉट लाइन व्यवस्था भी शुरू हो जाएगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Tight security arrangements for Bhopal jail after the court decision on Ahmedabad blast
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ahmedabad blast, court verdict, strong arrangements for security of bhopal jail, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bhopal news, bhopal news in hindi, real time bhopal city news, real time news, bhopal news khas khabar, bhopal news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved