• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

शिवराज के मंत्रिमंडल विस्तार पर दिल्ली में होगा मंथन, यहां पढ़ें

There will be a brainstorm on Shivraj cabinet expansion in Delhi, - Bhopal News in Hindi

भोपाल । मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली सरकार के मंत्रिमंडल के दूसरे विस्तार की कवायद तेज हो गई है और संभावित नामों पर दिल्ली में मंथन हो रहा है। मुख्यमंत्री चौहान की दिल्ली में नेताओं से सोमवार को चर्चा संभावित है।

भाजपा सूत्रों का कहना है कि आगामी दो से तीन दिनों में चौहान मंत्रिमंडल का दूसरा विस्तार संभावित है। मंत्रिमंडल में किसे जगह दी जाए, इसके लिए मुख्यमंत्री और राज्य इकाई अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा व महामंत्री संगठन सुहास भगत के बीच कई दौर की चर्चा हो चुकी है। नामों पर आम सहमति भी बन चुकी है। तीनों नेता दिल्ली प्रवास पर हैं।

सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया राज्यसभा के लिए निर्वाचित हो चुके हैं। उनके दो समर्थक मंत्री बनाए जा चुके हैं। इसके अलावा सिंधिया के साथ भाजपा में आए महेंद्र सिंह सिसोदिया, इमरती देवी, प्रद्युम्न सिंह तोमर, प्रभुराम चौधरी, राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव, एंदल सिंह कंसाना, हरदीप डंग, रणवीर जाटव और बिसाहूलाल सिंह को भी मंत्री बनाया जाना है। ये नाम लगभग तय भी हो चुके हैं।

मुख्यमंत्री चौहान खुद भी इस बात का ऐलान कर चुके हैं कि मंत्रिमंडल का विस्तार जल्दी संभव है। इसके लिए दिल्ली संगठन के वरिष्ठ नेताओं से चर्चा होगी।

मुख्यमंत्री चौहान प्रदेशाध्यक्ष शर्मा और महामंत्री संगठन भगत के साथ रविवार की दोपहर को स्टेट प्लेन से दिल्ली के लिए रवाना हुए। तीनों नेता सोमवार की शाम तक दिल्ली में रहेंगे। उनकी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री सिंधिया से भी मुलाकात संभावित है। इस मुलाकात के दौरान संभावित मंत्रियों के नाम पर चर्चा होगी और नामों को अंतिम मुहर लगेगी। चौहान और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष शर्मा व महामंत्री संगठन भगत सोमवार दोपहर बाद भोपाल लौट सकते हैं।

राज्य में ज्योतिरादित्य सिंधिया की बगावत के कारण कमल नाथ की सरकार गिरी और शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनी। वर्तमान में मंत्रिमंडल में चौहान के अलावा पांच मंत्री हैं। बीते दो माह से मंत्रिमंडल के विस्तार की कवायद जारी है, मगर संभावना है कि मंत्रिमंडल का जल्दी विस्तार संभावित है।

--आईएएनएस

स्पष्टीकरण / जानकारी के लिए कृपया संपर्क करें
कार्यालय फ़ोन: +91-120-4822400
मोबाइल फ़ोन: +91-9910331556
अथवा ई-मेल करे support@ians.in
Chanakya TXT दुनिया भर से ब्रेकिंग न्यूज और शीर्ष समाचारों के लिए @iansnews.in को फॉलो करें Facebook दुनिया भर से ब्रेकिंग न्यूज और शीर्ष समाचारों के लिए @IANSKhabar को फॉलो करें Tweets दुनिया भर से ब्रेकिंग न्यूज और शीर्ष समाचारों के लिए @iansindia को फॉलो करें Youtube दुनिया भर से ब्रेकिंग न्यूज और शीर्ष समाचारों के लिए @iansnews.in को फॉलो करें Instagram राष्ट्रीयअंतर्राष्ट्रीयव्यापार/अर्थव्यवस्थासिनेमा/मनोरंजन/फैशनखेलअपराध/आपदा/दुर्घटनाराजनीतिसमाज/धर्म/जीवनशैलीकूटनीति/प्रवासीआतंकवादमौसम/पर्यावरण/वन्यजीवशिक्षा/कला/संस्कृति/किताबेंस्वास्थ्य/विज्ञान/प्रौद्योगिकीआव्रजन/ कानून/ अधिकाररक्षा/सुरक्षाफीचरकोरोना वायरसपाकिस्तान पर नजर सी वोटरग्लोबल देसीऋषि कपूर

होमहमारे बारे मेंडाउनलोडसेवाएँतकनीकी सहायतासदस्यता लेंहमसे संपर्क करें करियर साइटमैप
© 2020 आईएएनएस इंडिया प्राईवेट लिमिटेड.

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-There will be a brainstorm on Shivraj cabinet expansion in Delhi,
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: shivraj cabinet, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bhopal news, bhopal news in hindi, real time bhopal city news, real time news, bhopal news khas khabar, bhopal news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved