• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मध्य प्रदेश में माहौल बिगाड़ने की कोशिशों पर शिवराज ने चिंता जताई और नसीहतें भी दी

Shivraj expressed concern over attempts to spoil the atmosphere in Madhya Pradesh and also gave advice - Bhopal News in Hindi

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार की सुबह राजगढ़ और बड़वानी के अफसरों के साथ वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए बैठकों में सामाजिक समरसता को लेकर आवश्यक कदम उठाने पर जोर दिया। राज्य में बीते कुछ समय में दूल्हे के घोड़े पर बैठने से लेकर अन्य बातों पर विवाद हुए है। उन्होने आपसी सद्भाव और भाईचारा बनाये रखने की अपील करते हुए कहा, समाज को तोड़ने वालों, समुदायों के बीच खाई उत्पन्न करने वालों को विफल करें। सभी धर्मों और जातियों के लोग हमारे भाई हैं, इनमें किसी प्रकार का भेद नहीं है।

असामाजिक तत्वों की ओर इशारा करते हुए चौहान ने कहा, कुछ असामाजिक तत्व हैं, जो भ्रम फैला कर समाज को बाँटते हैं। उन्हें पहचानें और उनसे सतर्क रहें। उनके बहकावे में न आएं और न किसी को आने दें। दलित गैर दलित क्यों हो, दलित भी अपने भाई हैं और गैर दलित भी अपने।

मुख्यमंत्री ने कहा, देखो अपन तो आएंगे और जाएंगे, लेकिन समाज तो यही रहने वाला है। पर इसमें अगर खाई पैदा हो गई तो वह समाज के लिए घातक है। मेरा केवल इतना कहना है कि एक सोशल अभियान चलना चाहिए और गांव गांव मे जहां ऐसी चीजें होती हैं, बैठकें हो जानी चाहिए ताकि इस तरह का माहौल न बने।

मुख्यमंत्री ने सुझाव दिया कि प्रशासन, जनप्रतिनिधि आपसी सद्भव बनाने के लिए दोनों पक्षों के साथ बैठकें करें, समझाएं। अगर थोड़ी सी बातचीत हो जाएगी, समझ जाएंगे लोग, तो घटनाएं बंद हो जाएंगी।

मुख्यमंत्री ने जन प्रतिनिधियों से कहा, पुलिस के साथ ऐसे गांव में सांसद व विधायक समाज के साथ बैठकें करें और लोगों को समझाएं कि इसमें कोई फायदा नहीं है। जमाना कितना अलग दौर में पहुंच गया है। नहीं तो इस तरह की खाईयां अपने समाज को तोडं़ेगी।

आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Shivraj expressed concern over attempts to spoil the atmosphere in Madhya Pradesh and also gave advice
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: madhya pradesh, efforts to spoil the atmosphere, shivraj expressed concern, also gave advice, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bhopal news, bhopal news in hindi, real time bhopal city news, real time news, bhopal news khas khabar, bhopal news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved