• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

शिवराज ने भी माना भाई का कर्ज हुआ माफ : कमलनाथ

Shivraj also remembers brothers debt waiver: Kamal Nath - Bhopal News in Hindi

भोपाल। मध्य प्रदेश में किसान कर्ज माफी को लेकर हो रहे वार-पलटवार के बीच मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि चुनाव में असली मुद्दा किसान कर्ज माफी है और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी मान लिया है कि उनके भाई का भी कर्ज माफ हुआ है।

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, ‘‘भले सारे प्रमाण हमने सामने ला दिए हैं लेकिन असली मुद्दा कर्ज माफी ही है, किसानों के खाते में राशि आना है। जो हमने किया है। 21 लाख किसानों के खाते में राशि हमने पहुंचाई है। जिसे ख़ुद शिवराज सिंह ने भी स्वीकारा है कि ‘हां मेरे भाई का कर्ज माफ हुआ है।’’’

मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेते ही कमलनाथ ने किसानों का दो लाख रुपये तक का कर्ज माफ किए जाने की फाइल पर हस्ताक्षर कर दिए थे। उसके बाद किसानों से आवेदन भराए गए।

भाजपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसानों की कर्ज माफी पर वादा खिलाफ करने का आरोप लगाया। उसके बाद मामला तब गंभीर हो गया, जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को ग्वालियर में कर्जमाफी वाली सूची में शिवराज ङ्क्षसह चौहान के भाई रोहित और चाचा के लडक़े का नाम होने का दावा किया था।

राहुल गांधी के आरोप के जवाब में चौहान ने कहा, ‘‘मेरे भाई रोहित ङ्क्षसह ने कर्जमाफी का आवेदन ही नहीं किया था, फिर भी कर्ज माफ कर दिया गया, यह साजिश है। मुख्यमंत्री कमलनाथ बताएं कि उनके (चौहान) परिवार पर इतनी मेहरबानी क्यों।’’

चौहान ने सरकारी कागजात भी दिखाए थे और कहा था कि सरकारी कागजात में साफ लिखा है कि रोहित ने कर्जमाफी के लिए आवेदन नहीं किया है, साथ ही वह आयकरदाता हैं।

चौहान ने भाई रोहित सिंह द्वारा कर्ज माफी के लिए आवेदन न करने का दावा किया तो सागर के बीना कस्बे की सभा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और मुख्यमंत्री कमलनाथ ने चौहान के भाई रोहित ङ्क्षसह चौहान और उनके चाचा के लडक़े के कर्जमाफी आवेदन की प्रति को सार्वजनिक तौर पर दिखाया।

फिर रोहित स्वयं सामने आए और आवेदन को फर्जी बताते हुए दावा किया कि वह हिंदी में हस्ताक्षर नहीं करते, जिसके बाद शुक्रवार को कांग्रेस ने रोहित सिंह का सर्व धर्म गृह निर्माण सहकारी समिति भोपाल की सदस्यता के लिए किए गए आवेदन को सार्वजनिक किया, जिसमें रोहित के हिंदी में हस्ताक्षर हैं।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Shivraj also remembers brothers debt waiver: Kamal Nath
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: shivraj singh chouhan, rohit chouhan, kamal nath, lok sabha chunav 2019, general election 2019, election 2019, lok sabha chunav, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bhopal news, bhopal news in hindi, real time bhopal city news, real time news, bhopal news khas khabar, bhopal news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved