• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर दिल्ली में पेंच फंसा, आखिर क्यों, यहां पढ़ें

Screw stuck in Delhi over Shivraj cabinet expansion - Bhopal News in Hindi

भोपाल मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान सरकार के मंत्रिमंडल के दूसरे विस्तार को लेकर चल रही कोशिशों के बीच पेच फंस गया है, क्योंकि कई नामों पर सहमति नहीं बन पा रही है। यही कारण है कि दिल्ली में बैठकों का दौर जारी है।

मंत्रिमंडल विस्तार पर मंथन के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अलावा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा और संगठन महामंत्री सुहास भगत रविवार की शाम से दिल्ली में हैं। मुख्यमंत्री चौहान की इन दो दिनों में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के साथ बैठकें हो चुकी हैं। इन बैठकों के बाद सोमवार की शाम को चौहान और अन्य भाजपा नेताओं को भोपाल लौटना था, मगर सभी नेताओं को दिल्ली में ही रुकने के लिए कहा गया है और आपसी राय-मशविरे के निर्देश दिए गए हैं।

पार्टी सूत्रों का कहना है कि संभावित मंत्रियों में से कुछ नाम को लेकर भाजपा में ही सहमति नहीं बन पा रही है। कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की पसंद के लोगों को भी मंत्रिमंडल में जगह दी जानी है। संभावित 25 मंत्रियों में नौ सदस्य वे होंगे जो सिंधिया के साथ भाजपा में आए हैं। सिंधिया की ओर से नामों के साथ कुछ चुनिंदा विभागों की सूची भी शिवराज को सोमवार को मुलाकात के दौरान सौंपी गई है।

सूत्रों का कहना है कि कई नामों और विभागों के संभावित वितरण को लेकर आगामी दिनों में होने वाली खींचतान को रोकने के मकसद से प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा को अचानक दिल्ली बुलाया गया है।

मंत्रिमंडल विस्तार और विभागों के बंटवारे को लेकर मुख्यमंत्री चौहान, प्रदेश अध्यक्ष शर्मा, प्रदेश महामंत्री संगठन सुहास भगत, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और राज्य के गृहमंत्री मिश्रा के बीच बैठकों का दौर जारी है।

संभावना इस बात की जताई जा रही है कि सोमवार को सभी नेताओं के बीच आम सहमति बनने के बाद मुख्यमंत्री चौहान मंगलवार को एक बार फिर पार्टी अध्यक्ष नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं। इसके बाद ही मुख्यमंत्री चौहान सहित राज्य के सभी नेता भोपाल लौटेंगे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Screw stuck in Delhi over Shivraj cabinet expansion
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: shivraj cabinet, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bhopal news, bhopal news in hindi, real time bhopal city news, real time news, bhopal news khas khabar, bhopal news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved