• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के समर्थन में उतरे साधु-संत, कर रहे हैं हठ योग

भोपाल। भोपाल से कांग्रेस के उम्मीदवार व पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के पक्ष में साधुओं की टोली भी लामबंद होने लगी है। राजधानी में जमा हुए साधु मंगलवार को कंप्यूटर बाबा की अगुवाई में हठयोग कर रहे हैं। इस मौके पर दिग्विजय सिंह भी अपनी पत्नी के साथ आयोजन स्थल पर पहुंचे और हवन कुंड में आहूति दी।

भोपाल संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस के उम्मीदवार सिंह का मुकाबला भाजपा की साध्वी प्रज्ञा ठाकुर से है। एक तरफ जहां साध्वी के लिए साधु प्रचार में लगे हैं तो दूसरी ओर सिंह के समर्थन में भी साधुओं ने प्रचार शुरू कर दिया है। मंगलवार को कंप्यूटर बाबा के नेतृत्व में साधुओं ने हठयोग किया। तेज गर्मी और चिलचिलाती धूप के बीच साधु अलग-अलग जलते हुए कंडों (गोबर के उपलों)का घेरा बनाकर उनके बीच बैठे।

कंप्यूटर बाबा ने कहा कि यह हठयोग महत्वपूर्ण होता है, यह साधुओं की कड़ी तपस्या है। साधुओं ने हठयोग करके सिंह की जीत की कामना की है।

साधुओं के हठयोग में कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह भी हिस्सा लेने अपनी पत्नी अमृता सिंह के साथ पहुंचे। इस दौरान साधुओं ने सिंह को आशीर्वाद दिया और सिंह ने अपनी पत्नी के साथ हवन कुंड में आहूतियां दी।

भोपाल संसदीय क्षेत्र पर वर्ष 1984 के बाद से भाजपा का कब्जा है। भोपाल संसदीय क्षेत्र में अब तक हुए 16 चुनाव में कांग्रेस को छह बार ही जीत हासिल हुई है। भोपाल में 12 मई को मतदान होने वाला है। भोपाल संसदीय क्षेत्र में 19.50 लाख मतदाता हैं, जिसमें चार लाख मुस्लिम, साढ़े तीन लाख ब्राह्मण, साढ़े चार लाख पिछड़ा वर्ग, दो लाख कायस्थ, सवा लाख क्षत्रिय वर्ग से हैं ।


भोपाल लोकसभा सीट इस बार चर्चा का विषय बनी हुई हैं। इस सीट के चर्चा में होने की वजह इस सीट पर खड़े भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशी हैं। कांग्रेस ने इस सीट पर वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को मैदान में उतारा है। जिन्होंने हिन्दू आतंकवाद की नई थ्याेरी लेकर आए थे। इनके सामने भाजपा ने हिन्दू आतंकवाद की आरोपी बनाई गई प्रज्ञा सिंह ठाकुर को उतारा है। इस सीट पर चुनावी घमासान के बीच आज से साधु-संतों की धमाकेदार एंट्री हो रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sadhus to campaign for Digvijaya Singh: Computer Baba
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sadhus to campaign for digvijaya singh, computer baba, congress leader digvijay singh, hat yog, camping along with thousands of sadhus to undertake hat yog, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bhopal news, bhopal news in hindi, real time bhopal city news, real time news, bhopal news khas khabar, bhopal news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved