• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

देश में दशकों शासन करने वालों ने जनता के सामथ्र्य को नहीं समझा : PM मोदी

PM Modi unveil several development projects in Madhya Pradesh, attacks on congress - Bhopal News in Hindi

राजगढ़/भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को यहां बगैर नाम लिए गांधी परिवार और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि देश पर लंबे समय तक शासन करने वाला दल देशवासियों के सामथ्र्य को ही नहीं समझ पाया। मोदी ने राजगढ़ के मोहनपुरा में वृहद ङ्क्षसचाई परियोजना का लोकार्पण करने के बाद कहा, ‘‘बीते चार वर्षों में वर्तमान सरकार ने कभी निराशा और हताशा की बात नहीं की। हम संकल्प लेकर आगे बढऩे की बात करते हैं, कई दशकों तक शासन में रहने वाला दल हताशा और निराशा की बात करता था, क्योंकि उन्होंने इस देश की जनता के सामथ्र्य को ही नहीं समझा।’’

मोदी ने बगैर किसी का नाम लिए कहा, ‘‘जो लोग देश में भ्रम और झूठ फैला रहे हैं, उन्हें जमीनी हकीकत का पता ही नहीं है। इस देश में सिर्फ एक परिवार को महिमामंडित करने का काम किया गया और महान सपूतों को भुला दिया गया।’’ प्रधानमंत्री मोदी ने बीते चार सालों में देश के विभिन्न वर्गों के लिए किए गए कार्यों का ब्योरा दिया और गरीबों को पक्के मकान, महिलाओं को उज्जवला योजना में गैस सिलेंडर व चूल्हे दिए जाने का खासतौर से जिक्र किया।

मोदी ने प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार के कार्यों की भी सराहना की। इसके साथ ही सिंचाई रकबे में हुई वृद्धि और कृषि विकास दर का भी जिक्र किया। मोदी ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान को याद करते हुए उनके द्वारा भूमि सुधार के लिए किए गए कार्यों का भी जिक्र किया। प्रधानमंत्री अपने तय कार्यक्रम के मुताबिक, विशेष विमान से भोपाल पहुंचे। विमानतल पर मोदी की अगवानी राज्यपाल आनंदबेन पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की। वहां से वह हेलीकॉप्टर के जरिए राजगढ़ के मोहनपुरा बांध पहुंचे, जहां उन्होंने मोहनपुरा वृहद ङ्क्षसचाई परियोजना के लोकार्पण समारोह में हिस्सा लिया और बांध का लोकार्पण किया।

मोदी मोहनुपरा के बाद इंदौर जाएंगे, जहां नेहरू स्टेडियम में स्वच्छ-सर्वेक्षण-2018 पुरस्कार समारोह में शामिल होंगे तथा विभिन्न शहरी विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। वह इंदौर विमानतल से शाम 5.50 बजे नई दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-PM Modi unveil several development projects in Madhya Pradesh, attacks on congress
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pm modi, unveil several development projects, madhya pradesh, congress, shivraj singh chauhan, narendra modi, rajgarh, bhopal, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bhopal news, bhopal news in hindi, real time bhopal city news, real time news, bhopal news khas khabar, bhopal news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved