• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

MP: 'पानी' से सूखे बुंदेलखंड की तस्वीर को बदलने की तैयारी, ऐसे होगा बदलाव

भोपाल। देश और दुनिया में बुंदेलखंड की पहचान सूखा, गरीबी और भुखमरी के कारण है, ऐसा इसलिए है क्योंकि बुंदेलखंड और पानी एक दूसरे के बैरी बने हुए हैं। अब मध्य प्रदेश की सरकार ने 'पानी' के सहारे ही इस क्षेत्र की तस्वीर और तकदीर बदलने की तैयारी कर ली है। इसका खाका भी खींचा जा चुका है, ताकि बारिश का पानी बर्बाद न हो और उसे सहेजकर सूखा ग्रस्त क्षेत्र को जल संपन्न इलाका बनाया जाए।

बुंदेलखंड मध्य प्रदेश के सात और उत्तर प्रदेश के सात जिलों को मिलाकर बनता है। दो राज्यों में फैले इस हिस्से की तस्वीर एक जैसी ही है। यहां हर साल सूखे के हालात बनते हैं, पीने के पानी का संकट होता है, हर साल उम्मीद की जाती है कि आने वाले साल में ऐसा नहीं होगा, मगर साल-दर-साल यह दोहराया जा रहा है। इतना ही नहीं वक्त गुजरने के साथ हालात सुधरने की बजाय और बिगड़ते ही जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-MP: preparation to change the picture and fate of bundelkhand dried with water
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mp, bundelkhand, bundelkhand dried, water, madhya pradesh, uttar pradesh, minister of madhya pradesh brijendra singh rathore, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bhopal news, bhopal news in hindi, real time bhopal city news, real time news, bhopal news khas khabar, bhopal news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved