• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

एमपी: CM के आश्वासन के बाद किसानों ने वापस लिया आंदोलन लेकिन..

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आठ रुपये किलो प्याज और मूंग को समर्थन मूल्य पर खरीदने के आश्वासन दिए जाने के बावजूद किसानों का आंदोलन पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है। आंदोलन के पांचवें दिन भी कई स्थानों पर किसान सडक़ों पर हैं। रतलाम में रविवार की रात किसानों ने जमकर पथराव व आगजनी की, जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया। मुख्यमंत्री चौहान ने रविवार को उज्जैन में भारतीय किसान संघ के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर किसानों की कई मांगों को मान लिया था, जिसमें प्याज को आठ रुपये प्रति किलो की दर से खरीदने, मंडी में उपज का 50 प्रतिशत नगद भुगतान व शेष बैंक में जमा कराने और मूंग को समर्थन मूल्य पर खरीदने का आश्वासन दिया गया था। इन आश्वासन पर संघ ने हड़ताल स्थगित कर दी, मगर शेष संगठन अब भी हड़ताल पर डटे हुए है।
भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश महामंत्री अनिल यादव ने एक ऑडियो जारी कर किसानों से कहा कि किसान संघ ने धोखा दिया है। हड़ताल तब तक जारी रहेगी जब तक उनकी मांग नहीं मानी जाती। कर्ज माफी और फसल के वाजिब दाम उनकी प्रमुख मांग है।
किसानों ने सोमवार की सुबह से सडक़ों पर उतरकर अपना विरोध जारी रखा। कई जगह गांव से दूध और सब्जियों को मंडी तक आने नहीं दिया जा रहा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-MP Farmers Call off Strike After Talks With Chief Minister
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mp farmers, farmers call off strike, cm shivraj singh chauhan, farmers meet cm shivraj, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bhopal news, bhopal news in hindi, real time bhopal city news, real time news, bhopal news khas khabar, bhopal news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved