• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

माखनलाल चतुर्वेदी विवि के पूर्व कुलपति सहित 20 के खिलाफ मामला दर्ज

Makhanlal Chaturvedi filed a case against 20 including former VC - Bhopal News in Hindi

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय में पिछले सालों के दौरान हुईं नियुक्तियों और अन्य प्रशासनिक फैसलों से जुड़े मामले में की गई शिकायत पर आर्थिक अन्वेषण शाखा(ईओडब्ल्यू) ने पूर्व कुलपति ब्रजकिशोर कुठियाला सहित 20 लोगों के खिलाफ रविवार को एक मामला दर्ज कर लिया है।

ईओडब्ल्यू सूत्रों ने रविवार को बताया, "विश्वविद्यालय की शिकायत के परीक्षण के बाद ईओडब्ल्यू ने कुठियाला सहित 20 लोगों और अन्य को प्रथमदृष्ट्या दोषी पाते हुए धारा 409, 420, 120बी के तहत प्रकरण दर्ज किया है।"

सूत्रों के अनुसार, "विश्वविद्यालय की ओर से की गई शिकायतों में कहा गया था कि वर्ष 2010 से 2018 की अवधि में कठियाला ने कुलपति पद पर रहते हुए कई नियुक्तियां नियम विरुद्घ कीं। ये नियुक्तियां यूजीसी के मानकों का अवहेलना कर की गईं। इसके साथ ही कुठियाला ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए अवैध तरीके से विश्वविद्यालय की राशि का अपने और परिवार पर व्यय किया।"

ईओडब्ल्यू में की गई शिकायत में कहा गया था कि वर्ष 2003 से वर्ष 2018 के बीच जिन शिक्षकों की नियुक्तियां की गईं, वे यूजीसी के नियमों के विपरीत थीं और उनके जरिए अनुचित लाभ पहुंचाया गया। कुठियाला पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद को, श्री श्री रविशंकर के आश्रम को, भारतीय शिक्षण मंडल आदि को कार्यक्रमों के लिए आर्थिक निधि जारी करने के आरोप हैं।

--आईएएनएस


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Makhanlal Chaturvedi filed a case against 20 including former VC
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: 20 people, including makhanlal chaturvedi, former vice-chancellor brjakishore kiyiyola, filed the case, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bhopal news, bhopal news in hindi, real time bhopal city news, real time news, bhopal news khas khabar, bhopal news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved