• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

चाय वाले की बेटी आसमान में भरेगी उड़ान, एयरफोर्स में उड़ाएगी लड़ाकू विमान

नीमच। मध्य प्रदेश में एक चाय बेचने वाले की बेटी ने आसमान में उडऩे के अपने सपने को साकार कर दिखाया है। मध्य प्रदेश के नीमच जिले की चाय बेचने वाले की 24 वर्षीय बेटी आंचल गंगवाल का चयन भारतीय वायुसेना के फ्लाइंग ब्रांच में हो गया है। यानी अब आंचल भारतीय वायुसेना में फाइटर प्लेन उड़ाएगी। नीमच की रहने वाली आंचल गंगवाल ने अपनी लगन और प्रतिभा से सभी को गौरवान्वित किया है।

आंचल के पिता चाय की छोटी सी दुकान चलाते हैं। मध्यप्रदेश की रहने वाली आंचल आल इंडिया लेवल पर आयोजित एयरफोर्स फाइटर पायलेट के लिए प्रदेश में चुनी गई एक मात्र महिला है। आंचल ने फाइटर पायलट बन आकाश में उड़ान भरने के सपने को सच कर दिखाया गया है। आंचल का चयन एयरफोर्स की फ्लाइंग ब्रांच में हुआ है।

आंचल ने कहा, मैं उत्तराखंड में आई बाढ़ के बाद वह सेना के कामों से खासी प्रभावित हुईं थीं। इसके बाद आंचल ने सेना में शामिल होने की तैयारी शुरू कर दी थी। आंचल ने कहा, मेरे लिए एयर फॉर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट को पास करना आसान नहीं था। आंचल ट्रेनिंग पूरी करने के बाद देश के लिए लड़ाकू विमान उड़ाएंगी। 30 जून को आंचल अपनी ट्रेनिंग के लिए जाएंगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-madhya pradesh tea sellers daughter selected in flying branch of indian air force
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: madhya pradesh, tea sellers, daughter, flying branch of indian air force, flying branch, indian air force, air force, aanchal gangwal, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bhopal news, bhopal news in hindi, real time bhopal city news, real time news, bhopal news khas khabar, bhopal news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved