• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मध्य प्रदेश पंचायत चुनाव : पोलिंग बूथ पर दीवार गिरने से एक की मौत

Madhya Pradesh Panchayat elections: One dead after wall collapses on polling booth - Bhopal News in Hindi

भोपाल। मध्य प्रदेश के सतना जिले में त्रि स्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए शनिवार को मतदान शुरू होने के बाद एक मतदान केंद्र की दीवार गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक की पहचान राजा कुशवाहा के रूप में हुई है। वह सतना जिले के तिखा गांव में मतदान केंद्र पर बैठे थे, तभी एक दीवार गिर गई। पुलिस ने बताया कि उसे पास के अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

जब पहले चरण का मतदान चल रहा था, ग्वालियर-चंबल संभाग के एक मतदान केंद्र पर कुछ हाथापाई हो गई। दमोह जिले में एक अन्य घटना में, एक मतदान केंद्र पर दो समूहों के बीच झड़प में एक सब-इंस्पेक्टर (एसआई) घायल हो गये।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना उस समय हुई जब मतदान केंद्र पर ड्यूटी पर मौजूद एसआई इंद्रजीत चौधरी ने एक मतदाता को धक्का दे दिया, जिससे ग्रामीण नाराज हो गए। इसके बाद स्थानीय लोगों ने मतदान केंद्र पर हंगामा किया। पुलिस ने कहा, "अतिरिक्त बलों को बुलाया गया, स्थिति को नियंत्रण में लाया गया और मतदान शांतिपूर्ण ढंग से जारी रहा।"

मध्य प्रदेश राज्य चुनाव आयोग (एमपी-एसईसी) के अनुसार, स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए मतदान केंद्रों पर 52,000 पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।

मतदान समाप्त होने के तुरंत बाद मतगणना मतदान केंद्र पर ही होगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Madhya Pradesh Panchayat elections: One dead after wall collapses on polling booth
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: madhya pradesh panchayat elections, polling booth, wall collapses, one dead, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bhopal news, bhopal news in hindi, real time bhopal city news, real time news, bhopal news khas khabar, bhopal news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved