• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मप्र : लोधी की विधायकी पर नेता प्रतिपक्ष ने विधानसभाध्यक्ष से मुलाकात की

Madhya Pradesh: Leader of Opposition meets Legislative Assembly on Lodhi legislature - Bhopal News in Hindi

भोपाल। मध्य प्रदेश में भाजपा नेता प्रहलाद लोधी की विधायकी का मामला अधर में लटका हुआ है। इस मामले को लेकर शुक्रवार को विधानसभाध्यक्ष एन. पी. प्रजापति से नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने मुलाकात की और उनसे चर्चा की। भोपाल की विशेष अदालत द्वारा लोधी को दो साल कारावास की सजा सुनाए जाने पर विधानसभा सचिवालय ने अधिसूचना जारी कर लोधी की सदस्यता खत्म कर दी थी। इसके खिलाफ लोधी ने उच्च न्यायालय जबलपुर में अपील की, जिस पर उन्हें स्थगन मिल गया। इसके बाद से भाजपा लगातार लोधी की सदस्यता बहाल करने की मांग कर रही है।

भाजपा के नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने विधानसभाध्यक्ष प्रजापति से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से कहा, "लोधी की सदस्यता बहाल की जाए, इस मामले में उनकी विधानसभाध्यक्ष से चर्चा हुई। अगर लोधी की सदस्यता बहाल नहीं की जाती है, फिर पार्टी का क्या रुख रहेगा, इस पर आपस में बैठक कर पार्टी के नेता तय करेंगे।"

वहीं दूसरी ओर विधानसभाध्यक्ष प्रजापति ने विपक्षी दल द्वारा की गई बयानबाजी पर दुख जताया। उन्होंने कहा, "विधानसभाध्यक्ष किसी दल का नहीं होता, निष्पक्ष हेाता है। इसलिए इस तरह की बयानबाजी ठीक नहीं है।"

ज्ञात हो कि 31 अक्टूबर, 2019 को सांसदों, विधायकों के मामलों की सुनवाई कर रहे भोपाल के विशेष न्यायाधीश सुरेश सिंह की कोर्ट ने भाजपा विधायक प्रहलाद लोधी सहित 12 लोगों को बलवा, मारपीट और गाली-गलौज करने के मामले में दोषी करार देते हुए दो साल जेल की सजा सुनाई थी और 3,500 रुपये जुर्माना लगाया था। इसी फैसले को अपील में चुनौती दी गई थी।

उच्च न्यायालय द्वारा लोधी को दी गई राहत के खिलाफ राज्य सरकार सर्वोच्च न्यायालय गई है, लेकिन अभी उस पर सुनवाई होना शेष है। इस तरह लोधी की विधानसभा सदस्यता का मामला अटका हुआ है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Madhya Pradesh: Leader of Opposition meets Legislative Assembly on Lodhi legislature
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: madhya pradesh, bjp leader prahlad lodhi, mla case, speaker n- p- prajapati, gopal bhargava, metting, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bhopal news, bhopal news in hindi, real time bhopal city news, real time news, bhopal news khas khabar, bhopal news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved