• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

शिवराज ने की पीएम मोदी से मुलाकत, उज्जैन महाकाल मंदिर परिसर में बने कॉरिडोर का लोकार्पण करने का किया अनुरोध

Madhya Pradesh Chief Minister met PM Modi, requested to inaugurate the corridor built in Ujjain Mahakal temple complex - Bhopal News in Hindi

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर, उनसे उज्जैन के महाकाल मंदिर परिसर में बने कॉरिडोर का लोकार्पण करने का अनुरोध किया। प्रधानमंत्री ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के इस आमंत्रण को स्वीकार कर लिया है।

प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि उन्होने प्रधानमंत्री से उज्जैन स्थित महाकाल महाराज के मंदिर परिसर में बनाए गए नए कॉरिडोर का लोकार्पण करने का अनुरोध किया, जिसे प्रधानमंत्री ने स्वीकार कर लिया है। महाकाल महाराज मंदिर परिसर में बने नए कॉरिडोर के बारे में बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि महाकाल महाराज के मंदिर का परिसर बनकर तैयार हो गया है। इस परिसर में रूद्र सागर सरोवर, शिव स्तंभ, सप्त ऋषि स्थल, कमल-कुंड, नवग्रह वाटिका और भगवान शिव की पुराण कथाओं को चित्रित किया गया है और यह अपने आप में अद्भुत है। उन्होने कहा कि हम इसका लोकार्पण प्रधानमंत्री मोदी के हाथों संपन्न कराना चाहते हैं और इसलिए उन्होंने प्रधानमंत्री से मुलाकात कर इसका लोकार्पण करने का अनुरोध किया और इस अनुरोध को प्रधानमंत्री ने स्वीकार कर लिया है।

प्रधानमंत्री मोदी को 'मैन ऑफ आइडियाज' बताते हुए चौहान ने कहा कि उनकी सरकार प्रधानमंत्री के सुझावों को लगातार क्रियान्वित कर रही है और आगे भी करने जा रही है। उन्होने 9 जनवरी को आयोजित होने वाले प्रवासी भारतीय दिवस को अगली बार मध्य प्रदेश में आयोजित करने के अपने अनुरोध के बारे में बताते हुए कहा कि उनके इस अनुरोध को स्वीकार कर लिया गया है। उन्होने बताया कि अगला प्रवासी भारतीय दिवस का आयोजन 9 जनवरी को मध्य प्रदेश के इंदौर में किया जाएगा और इसी की तारीख के अनुसार मध्य प्रदेश की सरकार ने नवंबर माह में आयोजित होने वाले इन्वेस्टर समिट को अब प्रवासी भारतीय दिवस के आयोजन यानि 9 जनवरी से पहले 7 और 8 जनवरी को करने का फैसला किया है। उन्होने मध्य प्रदेश सरकार में बढ़ रहे स्टार्टअप के बारे में बताते हुए कहा कि राज्य सरकार ने स्टार्टअप को लेकर अपनी नीति बना ली है जिसका शुभारंभ करने के लिए प्रधानमंत्री ने सहमति दे दी है। उन्होने बताया कि प्रधानमंत्री मई में वर्चुअली कार्यक्रम से जुड़कर मध्य प्रदेश सरकार की स्टार्टअप योजना को लॉन्च करेंगे।

प्रधानमंत्री से हुई मुलाकात के बारे में मीडिया से बात करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने यह भी बताया कि उन्होने विकास और जनकल्याणकारी योजनाओं के संबंध में प्रधानमंत्री मोदी को जानकारी दी और इसके साथ ही राज्य के विकास के लिए हर संभव सहयोग देने के लिए उनका आभार भी व्यक्त किया।

उन्होने मध्य प्रदेश सरकार की निर्यात नीति और गेंहू के निर्यात के लिए किए जा रहे प्रयासों, निर्यातकों को दी जा रही सुविधाएं, हर महीने में मनाए जा रहे रोजगार दिवस, स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदमों के बारे भी प्रधानमंत्री मोदी को जानकारी दी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Madhya Pradesh Chief Minister met PM Modi, requested to inaugurate the corridor built in Ujjain Mahakal temple complex
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief minister shivraj singh chouhan, prime minister narendra modi, meeting, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bhopal news, bhopal news in hindi, real time bhopal city news, real time news, bhopal news khas khabar, bhopal news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved