• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

दोनों हाथ से लिखने का रिकार्ड बना चुकी बालिका से मिले मुख्यमंत्री कमलनाथ

भोपाल। दोनों हाथों से लिखने का रिकार्ड बना चुकी तीन साल की उज्जैन निवासी षंजन थम्मा ने मुख्यमंत्री कमलनाथ से मुलाकात की। कमलनाथ ने इस दौरान शंजना को प्रशंसा पत्र प्रदान किया। षंजन दुनिया में सबसे कम उम्र में 'यंगेस्ट एक्टिवट्रेक्स्ट्रस राइटर' के रूप में वर्ल्ड रिकार्ड बना चुकी हैं।

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बुधवार को मंत्रालय की 5वीं मंजिल पर अपने कक्ष में षंजन से मुलाकात की। षंजन अपनी मां मानसी थम्मा एवं नाना रमेश चंद्र शर्मा के साथ आई थीं। उज्जैन निवासी षंजन जैसे ही कक्ष में दाखिल हुईं, मुख्यमंत्री ने गर्मजोशी के साथ उनसे हाथ मिलाया। षंजन से उन्होंने सवाल किया कि उसे कौन-कौन से मेडल प्राप्त हुए। मुख्यमंत्री ने उसकी एक-एक उपलब्धि को देखा। मुख्यमंत्री ने षंजन को फूलों का गुलदस्ता भेट किया।

मुख्यमंत्री ने अपनी ओर से षंजन को एक प्रशंसा-पत्र सौंपा। मुख्यमंत्री को षंजन की मां मानसी ने बताया कि जब वह 10 माह की थी तभी से दोनों हाथों से लिखने के साथ ही एक से 10 तक की गिनती उसे याद थी। विज्ञान, राजनीति और दुनिया के भूगोल की षंजन को गहरी समझ और जानकारी है। षंजन का पहला रिकार्ड दो साल 11 माह में बना, जब वह दोनों हाथों से लिखने लगी थी। दूसरा रिकार्ड इतनी ही कम उम्र में राष्ट्रीय गीत, राष्ट्रीय गान के साथ ही सारे जहां से अच्छा हिन्दुस्तान उसे पूरा याद होने के कारण बना। उसे वर्ल्ड रिकार्ड ऑफ इंडिया और एशिया बुक ऑफ रिकार्ड मिल चुका है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Madhya Pradesh chief minister kamalnath meets shanjan thumma whi is word record holder for writing with both hands
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: madhya pradesh chief minister kamalnath, meets, shanjan thumma, word record, both hands, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bhopal news, bhopal news in hindi, real time bhopal city news, real time news, bhopal news khas khabar, bhopal news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved