• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मध्यप्रदेश में ऑनलाइन गेम पर रोक लगाने के लिए आएगा कानून

Law will come to ban online games in Madhya Pradesh - Bhopal News in Hindi

भोपाल । मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में ऑन लाइन फ्री फायर गेम खेलने की लत में एक बच्चे ने फांसी के फंदे से लटककर जान दे दी। इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए राज्य सरकार ऑन गेम पर रोक लगाने एक कानून बनाने जा रही है।

राज्य की राजधानी में बुधवार केा एक पांचवीं के बच्चे ने फांसी के फंदे पर लटककर जान दे दी थी। इस मामले में यह बात सामने आई है कि वह ऑन लाइन फ्री फायर गेम खेलता था, उसका आदी हो चुका था और आशंका है कि इसी खेल के चलते उसने जान दी है।

इस मामले के सामने आने पर राज्य के गृहमंत्री डा नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि बच्चे द्वारा आत्महत्या करने की गंभीर घटना है। ऑन लाइन फ्री फायर जैसे बच्चों के लिए खतरनाक ऑन लाइन गेम पर प्रतिबंध लगाने के लिए प्रदेश सरकार एक एक्ट जल्दी लाने जा रही है।

उन्होंने बताया है कि नए कानून का ड्राफ्ट लगभग तैयार हो गया है और जल्द ही इसे मूर्त रूप दिया जाएगा।

ज्ञात हो कि राजधानी के शंकराचार्य नगर बजरिया में रहने वाले योगेश ओझा का 11 साल का इकलौता बेटा जो पांचवीं में पढ़ता था, बुधवार केा आत्महत्या कर ली थी। परिजनों के अनुसार पांचवीं में पढ़ने वाला बच्चा मोबाइल में फ्री फायर गेम खेलता था। परिजन उसे गेम खेलने के लिए मना भी करते थे। वह दादा के मोबाइल से गेम खेलता था और बाद में उसे हटा देता था। पुलिस ने मोबाइल की जांच शुरू कर दी है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Law will come to ban online games in Madhya Pradesh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: online games, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bhopal news, bhopal news in hindi, real time bhopal city news, real time news, bhopal news khas khabar, bhopal news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved