• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कमलनाथ का 34 साल पुराना सपना हुआ पूरा, यहां जानें...

Kamal Nath 34 year old dream is completed in MP - Bhopal News in Hindi

भोपाल। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से सांसद और वर्तमान में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अब से 34 साल पहले 'अध्यात्म विभाग' बनाने का सपना संजोया था, उन्होंने वर्ष 1985 में लोकसभा में इस बात का जिक्र भी किया था, मगर उनकी यह इच्छा पूरी नहीं हुई। राज्य का मुख्यमंत्री बनते ही उन्होंने यह विभाग गठित करने का फैसला लिया। यह खुलासा बुधवार को राज्य के जनसंपर्क मंत्री पी सी शर्मा ने मुख्यमंत्री कमलनाथ की ओर से जवाब देते हुए किया।

भाजपा विधायक संजय पाठक ने अध्यात्म विभाग के गठन से लेकर योजनाओं की जानकारी मांगी थी। पाठक की अनुपस्थिति में विधायक विश्वास सारंग ने प्रश्न व पूरक प्रश्न किए।

सारंग के सवालों का जवाब देते हुए शर्मा ने बताया कि अध्यात्म विभाग का गठन धार्मिक न्यास व धर्मस्य विभाग और आनंद विभाग को मिलाकर किया गया है। कमलनाथ ने वर्ष 1985 में संसद में कहा था कि अध्यात्म विभाग का गठन किया जाना चाहिए। वहां तो हुआ नहीं, लेकिन यहां मुख्यमंत्री बनते ही इसका गठन किया गया है। यह विभाग धर्म और अध्यात्म की चीजों का परिपालन करेगा।

-- आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Kamal Nath 34 year old dream is completed in MP
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief minister kamal nath, 34 years old, complete the dream, मुख्यमंत्री कमलनाथ, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bhopal news, bhopal news in hindi, real time bhopal city news, real time news, bhopal news khas khabar, bhopal news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved