• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

''रात भर पीटा जाता था, 24 दिन सिर्फ मैंने पानी के सहारे काटे हैं, गालियां खाई हैं''

It was beaten all night long, many days have been bitten by water only - sadhvi pragya - Bhopal News in Hindi

भोपाल। मध्य प्रदेश के भोपाल संसदीय सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर गुरुवार को कार्यकर्ताओं के बीच मालेगांव बम विस्फोट के आरोप में गिरफ्तारी के दौरान पुलिस द्वारा दी गई प्रताड़ना का ब्यौरा देते हुए भावुक हो गईं और उनकी आंखों से आंसू छलक पड़े।

राजधानी के मानस भवन में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में साध्वी प्रज्ञा ने कहा, "मैं कभी भी विवादों में नहीं रही, मेरे खिलाफ साजिश रची गई। मालेगांव बम विस्फोट मामले में गिरफ्तार किए जाने के बाद मुझे प्रताड़ित किया गया। रात-रात भर पीटा जाता था, कई कई दिन सिर्फ पानी के सहारे काटने पड़े हैं।" 24 दिनों तक सिर्फ मैंने गालियां खाई।

प्रज्ञा पुलिस प्रताड़ना का जिक्र करते समय भावुक हो गईं और उनकी आंखों से आंसू छलक पड़े। उन्होंने कहा कि वह नहीं चाहतीं कि अब कोई दूसरी बहन इस तरह से प्रताड़ित हो। "इस चुनाव में वोट की भिक्षा मांग रही हूं। जब आप यह भिक्षा दे देंगे तो मानिए आपने राष्ट्र रक्षा के ऋण से मुक्त होने का प्रयास कर लिया।"

इससे पहले संवाददाताओं के सवालों के जवाब में उन्होंने कहा, "कांग्रेस ने हिंदू को आतंकवाद से जोड़ा है। हिंदू आतंकवाद बताया, एक महिला को प्रताड़ित किया गया, दिग्विजय सिंह सबूत मांग रहे हैं तो उन्हें प्रताड़ना के सबूत दिए जाएंगे।"

मालेगांव बम विस्फोट की आरोपी साध्वी प्रज्ञा ने कहा, "एक महिला को किस तरह से प्रताड़ित किया गया, कानून का किस तरह से उल्लंघन किया गया, यह सब षड्यंत्रपूर्वक हुआ है। इन मुद्दों को लेकर वह जनता के बीच जाएंगी।"

साध्वी प्रज्ञा ने कहा, "मुझे जिस तरह से प्रताड़ित किया गया, उस तरह तो गुलामी के दौर में भी प्रताड़ित नहीं किया गया होगा। अब मैं कैसे यह भरोसा कर लूं कि आने वाले दिनों में किसी अन्य महिला के साथ ऐसा नहीं होगा।"

प्रज्ञा से जब संवाददाता ने पूछा की पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह प्रताड़ना के सबूत मांग रहे हैं तो उन्होंने कहा, "यह अच्छी बात है कि वह (दिग्विजय) स्वयं यह कह रहे हैं, सबूत भी उन्हें मिल जाएंगे, निश्चित रूप से मिलेंगे। बिना प्रमाण के मैं कोई बात नहीं करती। उन्होंने (कांग्रेस) अब तक जो गैर कानूनी कार्य और षड्यंत्र किए हैं, उनका प्रत्यक्ष प्रमाण मैं हूं।"

भाजपा ने भोपाल संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह के खिलाफ साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को मैदान में उतारा है। साध्वी पर मालेगांव बम विस्फोट में शामिल होने का आरोप है।

--आईएएनएस


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-It was beaten all night long, many days have been bitten by water only - sadhvi pragya
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sadhvi pragya malegaun bomb blast bhopal bjp candidate loksabha election 2019 general election 2019 aam chunav 2019 madhya pradesh congress bjp लोकसभा चुनाव 2019 आम चुनाव 2019 संसद चुनाव 2019 मध्य प्रदेश भोपाल बीजेपी साध्वी प्रज्ञा, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bhopal news, bhopal news in hindi, real time bhopal city news, real time news, bhopal news khas khabar, bhopal news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved