• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भोपाल : हॉस्टल में मूक बधिर बच्चों का हुआ यौन उत्पीडन, 3 की मौत!

Inmates of Bhopal shelter home for disabled kids allege sexual abuse - Bhopal News in Hindi

भोपाल। मध्यप्रदेश के भोपाल से एक बार फिर प्राइवेट हॉस्टल में मूक बधिर बच्चों के साथ यौन उत्पीडऩ का मामला सामने आया है। इस बार ये आरोप एम पी अवस्थी नाम के संचालक पर लगा है, जिसके भोपाल और होशंगाबाद में हॉस्टल हैं। भोपाल पुलिस ने आरोपी संचालक को गिरफ्तार कर लिया है। बच्चों ने अपने हॉस्टल के संचालक पर यौन उत्पीडऩ का आरोप लगाया है।

आरोपी की उम्र 70 साल बताई जा रही है। इतना ही नहीं बच्चों और उनकी इंटरप्रेटर ने संचालक पर तीन बच्चों की हत्या का भी आरोप लगाया है। मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक, आरोपी एम पी अवस्थी साईं विकलांग अनाथ आश्रम नाम से संस्था चलाता है। इतना ही नहीं आरोपी कुल चार हॉस्टल का संचालन करता है। इससे पहले पिछले महीने भी भोपाल में एक हॉस्टल के निदेशक पर 20 साल की मूक बधिर जनजातीय समुदाय की लडक़ी का रेप करने का आरोप लगा था।

इस मामले में हॉस्टल के निदेशक को गिरफ्तार कर लिया गया था। बताया यह भी जा रहा है कि फरवरी 2017 में पहली बार एक पीडि़त मूक बधिर लडक़ी ने लोगों की मदद से होशंगाबाद कलेक्टर से इसकी शिकायत की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई थी। मामले में अलग-अलग धाराओं में कुल तीन एफआईआर दर्ज हुई है।

रिपोट्र्स के मुताबिक, आरोपी के हॉस्टल में साल 2003 से अनाथ बच्चे रह रहे हैं। फिलहाल हॉस्टल में कुल 100 बच्चे मौजूद हैं, जिसमें 42 लडक़े और 58 लड़कियां शामिल हैं। हॉस्टल को पिछले 15 सालों से सरकारी मदद मिल रही थी। मामले में सामाजिक न्याय विभाग के निदेशक ने बताया कि कुछ बच्चे अपनी इंटरप्रेटर के साथ हमारे ऑफिस आए थे। उन्होंने हॉस्टल के संचालक पर यौन उत्पीडऩ का आरोप लगाया और इस मामले में पत्र सौंपा। उन्होंने बताया कि मामले में जांच के लिए एसपी और जिला कलेक्टर को पत्र लिखे जा रहे हैं। रिपोट्र्स के मुताबिक हॉस्टल के कुल 4 शिक्षक हैं, लेकिन वहां पिछले 10 साल से कोई वार्डन नहीं है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Inmates of Bhopal shelter home for disabled kids allege sexual abuse
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: inmates, bhopal shelter home, shelter home, kids allege sexual abuse, madhya pradesh news in hindi, founder arrested, sexual harassment case, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, bhopal news, bhopal news in hindi, real time bhopal city news, real time news, bhopal news khas khabar, bhopal news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved