• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मध्यप्रदेश में कोरोना पॉजिटिविटी दर शून्य के करीब

Corona positivity rate near zero in Madhya Pradesh - Bhopal News in Hindi

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार लगातार कम होती जा रही है और अब पॉजिटिविटी दर शून्य के करीब पहुंच रही है। प्रदेश में रविवार को कोरोना के मात्र 12 पॉजिटिव प्रकरण आए हैं और 13 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं। प्रदेश की कोरोना पॉजिटिविटी दर 0.01 प्रतिशत है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या में काफी कमी आई है, कोरोना के प्रकरण कम जरूर हुए हैं, लेकिन अभी भी कोरोना संक्रमण के प्रति सजग और सतर्क रहने की जरूरत है। जरा सी लापरवाही कोरोना को फिर से निमंत्रण देने के समान है।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि राज्य सरकार कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए सभी प्रयास कर रही है। प्रदेश में तेजी से स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार के साथ चिकित्सकीय अधोसंरचनाओं का निर्माण किया जा रहा है। विशेष रूप से अस्पतालों में आईसीयू बेड्स की संख्या बढ़ाने के साथ ऑक्सीजन की उपलब्धता को सुनिश्चित करने के लिए ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किए जा रहे हैं। हमारा प्रयास यह है कि कोरोना की दूसरी लहर के समय जो कमियां रह गई थीं, उन्हें प्राथमिकता से दूर करते हुए पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण की जांच का कार्य अभी भी जारी है। प्रदेश में 72 हजार 360 जांचें की गईं। उन्होंने कहा कि सभी शासकीय अस्पतालों में कोरोना उपचार की सभी माकूल व्यवस्थाओं के साथ ऑक्सीजन की उपलब्धता भी सुनिश्चित की गई है। जरूरत इस बात की है कि समय रहते जांच के साथ उपचार भी करवाएं। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Corona positivity rate near zero in Madhya Pradesh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: coronavirus, corona positivity rate near zero, madhya pradesh, covid 19, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bhopal news, bhopal news in hindi, real time bhopal city news, real time news, bhopal news khas khabar, bhopal news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved