• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मप्र में कांग्रेस का रामनवमी और हनुमान जयंती पर धार्मिक अनुष्ठान, भाजपा ने कसा तंज

Congress religious rituals on Ram Navami and Hanuman Jayanti in MP, BJP took a jibe - Bhopal News in Hindi

भोपाल। कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई ने रामनवमी और हनुमान जयंती पर धार्मिक अनुष्ठान करने का फैसला लिया है। कांग्रेस के इस फैसले पर भाजपा ने तंज कसा है और प्रवक्ता डॉ हितेश वाजपेई ने तो कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ को 'चुनावी भक्त' करार दिया है। पार्टी के संगठन प्रभारी उपाध्यक्ष चंद्रप्रभाष शेखर ने कांग्रेस पदाधिकारियों को एक पत्र जारी कर कहा है कि प्रदेश अध्यक्ष कमल नाथ के निर्देश पर समय-समय पर विभिन्न धार्मिक और सामाजिक कार्यक्रम कांग्रेस कमेटी आयोजित करती रही है, इस बार 10 अप्रैल को रामनवमी और 16 अप्रैल को हनुमान जयंती है जिस पर धार्मिक अनुष्ठान किए जाएंगे।

पार्टी संगठन की ओर से भेजे गए पत्र में कहा गया है कि इन दोनों धार्मिक त्योहारों के अवसर पर भगवान राम कथा वाचन, रामलीला और भगवान राम की पूजा अर्चना के कार्यक्रम तथा हनुमान जयंती पर सुंदरकांड एवं हनुमान चालीसा के पाठ का आयोजन किया जाना है।

बताया गया है कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ राम नवमी के अवसर पर शुभकामना संदेश देंगे तथा 16 अप्रैल को हनुमान जयंती के अवसर पर छिंदवाड़ा में विशेष पूजा-अर्चना करने वाले हैं।

कांग्रेस के धार्मिक अनुष्ठानों पर भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता डॉ हितेश वाजपेई ने तंज कसा है और कहा है, कमलनाथ ने 16 अप्रैल को अपने सभी कांग्रेस पदाधिकारियों को हनुमान चालीसा पर हनुमान जयंती पर पढ़ने के लिए कहा है ।

उन्होंने आगे कहा, "कमलनाथ हनुमान जी के चुनावी भक्त हैं और यही कारण है कि वे छिंदवाड़ा में मंदिर बनवाते हैं, वनवासियों गरीबों के लिए और खुद रहते दुबई में हैं। तो आप समझ सकते हैं कितने बड़े राजनैतिक- डिप्लोमेटिक व्यक्ति हैं!"

डा वाजपेयी ने एक सवाल खड़ा करते हुए कहा है, क्या कमलनाथ अपने इस आदेश का पालन अपने ही विधायक आरिफ मसूद से करवा पाएंगे?

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Congress religious rituals on Ram Navami and Hanuman Jayanti in MP, BJP took a jibe
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mp, congress, ram navami and hanuman jayanti, religious rituals, bjp taunted, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bhopal news, bhopal news in hindi, real time bhopal city news, real time news, bhopal news khas khabar, bhopal news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved