• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

मध्यप्रदेश में यूरिया खाद पर सियासी संग्राम, कालाबाजारियों की चांदी

भोपाल। मध्यप्रदेश में यूरिया खाद की कमी की आ रही शिकायतों ने राज्य की सियासत को गरमा कर रख दिया है। भाजपा का आरोप है कि सरकार कालाबाजारी करने वालों पर लगाम नहीं लगा पा रही। दूसरी ओर, राज्य सरकार किसानों को हर हाल में यूरिया उपलब्ध कराने का दावा कर रही है, साथ ही इस खाद की आपूर्ति बढ़ाने की बात भी कही है। राज्य में पिछले कुछ दिनों से कई हिस्सों में किसानों को यूरिया खाद आसानी से न मिलने की बात सामने आई। कई जिलों को अपनी मांग के मुताबिक, खाद का आवंटन नहीं किया गया है। इस कारण यूरिया खाद पाने के लिए किसानों को कई-कई घंटे कतार में लगने को मजबूर होना पड़ा है। खाद की समस्या का अंदाज इसी बात से लगाया जा सकता है कि देवास जिले के खातेगांव में तो खाद का वितरण थाने से करना पड़ा है।

भाजपा नेता व नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस राज में फिर से प्रदेश में यूरिया की कालाबाजारी शुरू हो गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बंटाधार युग की वापसी हो चुकी है। यूरिया के लिए किसानों को पुलिस के डंडे खाने पड़ रहे हैं। जिलों में यूरिया के लिए झड़प की घटनाएं सामने आ रही हैं। किसानों को यूरिया वितरण में कमलनाथ सरकार पूरी तरह विफल साबित हुई है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Black marketing of urea Fertilizers in Madhya Pradesh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: black marketing, urea fertilizers, madhya pradesh, opposition gopal bhargava, chief minister kamal nath, कमलनाथ, यूरिया की कालाबजारी, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bhopal news, bhopal news in hindi, real time bhopal city news, real time news, bhopal news khas khabar, bhopal news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved