• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भाजपा ने कर्नाटक चुनाव के लिए जुटाए 2000 रुपये के नोट : कांग्रेस

BJP raises Rs 2000 notes for Karnataka polls: Congress - Bhopal News in Hindi

भोपाल। कांग्रेस ने मंगलवार को आरोप लगाया कि भाजपा कर्नाटक विधानसभा चुनाव में इस्तेमाल करने के लिए 2000 रुपये के नोट जमा कर लिए हैं, जिसके कारण इन नोटों की कमी हो गई है। कांग्रेस ने यह बयान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के उस बयान की प्रतिक्रिया में दिया है, जिसमें उन्होंने 2000 रुपये के नोटों की कमी को साजिश करार दिया है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने यहां जारी एक बयान में कहा, ‘‘2000 रुपये के नोटों की कमी इसलिए हो रही है, क्योंकि भाजपा की केंद्र सरकार कर्नाटक चुनाव को प्रभावित करने के लिए वहां बड़े पैमाने पर 2000 रुपये के नोट का उपयोग कर रही है।’’ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को शाजापुर में किसान सम्मेलन के दौरान कहा था कि 2000 रुपये के नोट की कमी एक साजिश है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बैंकिग प्रणाली को बर्बाद कर दिया है, और सारी नकदी नीरव मोदी व मेहुल चोकसी को दे दिया है, जिसके कारण नकदी का संकट पैदा हुआ है। इस पर सिंह ने कहा, ‘‘यह सारा किया धरा तो प्रधानमंत्री का ही है। पहले नोटबंदी की और फिर ऐसे लोगों को देश से भागने का मौका दिया, और अब रकम चुनाव के लिए जमा कर ली, जिससे नकदी का संकट खड़ा हो गया है।’’

सिंह ने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री ने कहा है कि ‘दो हजार रुपये के नोट गायब होना साजिश है’ तो इस साजिश का पर्दाफाश कौन करेगा और इसे कौन रोकेगा। मुख्यमंत्री यह बात जनता से न करें, बल्कि प्रधानमंत्री से पूछें कि ऐसा करने वाले कौन लोग हैं।’’ सिंह ने कहा कि असलियत यह है कि अपनी विफलता का ठीकरा दूसरे पर फोडऩा ही भाजपा का असली चरित्र है। गौरतलब है कि राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई शहरों में एटीएम नकदी विहीन हो गए हैं। लोग मंगलवार को भी एटीएम पर कतार लगाए खड़े दिखे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-BJP raises Rs 2000 notes for Karnataka polls: Congress
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: karnataka assembly election 2018, karnataka assembly election, karnataka election, karnataka election 2018, election commission of india, election commission, karnataka, assembly election 2018, assembly election, madhya pradesh chief minister, shivraj singh chauhan, ajay singh, congress, bjp, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bhopal news, bhopal news in hindi, real time bhopal city news, real time news, bhopal news khas khabar, bhopal news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved