• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

BJP ने मप्र में बिछाई बिसात, सिंधिया, समर्थक विधायकों पर पैनी नजर

भोपाल। महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक घटनाक्रम के बीच भाजपा ने अब कांग्रेस को मध्य प्रदेश में बड़ा झटका देने की रणनीति पर काम तेज कर दिया है। भाजपा ने कांग्रेस में असंतुष्ट चल रहे पार्टी महासचिव और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से संपर्क बढ़ा लिया है। साथ ही सिंधिया समर्थक विधायकों की लामबंदी के प्रयास तेज कर दिए हैं। इसमें केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर अहम् भूमिका निभा रहे हैं।

भाजपा सूत्रों के अनुसार, राज्य के भाजपा नेता अरसे से सरकार गिराने के पक्ष में रहे हैं, मगर केंद्रीय नेतृत्व की इसके लिए हरी झंडी नहीं मिल रही थी। लेकिन महाराष्ट्र के घटनाक्रम के बाद अब केंद्रीय नेतृत्व भी कांग्रेस को उलझाने के लिए तैयार हो गया हैं और उसने कांग्रेस में सेंधमारी की तैयारी कर ली है।

भाजपा के सूत्र ने यह भी कहा कि इस बारे में कई नेताओं के साथ बैठकें भी हो चुकी हैं। इतना ही नहीं सिंधिया की भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पिछले दो-तीन दिन पहले नई दिल्ली में मुलाकात हो चुकी है।

इस बीच, सिंधिया के ट्विटर स्टेटस में बदलाव से भी इस खबर को बल मिलता है। सिंधिया ने अपने ट्विटर स्टेटस में बदलाव कर वहां अपने परिचय में 'जनसेवक और क्रिकेट प्रेमी' लिख दिया है। इससे पहले सिंधिया के प्रोफाइल में 'पूर्व लोकसभा सदस्य गुना (2000-2019), पूर्व मंत्री (ऊर्जा) स्वतंत्र प्रभार और पूर्व मंत्री वाणिज्य व उद्योग दर्ज था।

सूत्रों का दावा है कि कांग्रेस के सबसे ज्यादा विधायक ग्वालियर-चंबल क्षेत्र से जीतकर आए हैं और इनमें से अधिकांश सिंधिया समर्थक हैं। लिहाजा भाजपा ने सिंधिया से संपर्क रखने की जिम्मेदारी केंद्रीय मंत्री तोमर को सौंपी है। तोमर पिछले दिनों कांग्रेस के तीन विधायकों से मुलाकात कर चुके हैं, जिसमें से एक मंत्री भी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-BJP keeps a close watch on MP, Scindia, pro MLAs
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bjp, jyotiraditya scindia, scindia supporters, mobilization of mlas, union minister narendra singh tomar, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bhopal news, bhopal news in hindi, real time bhopal city news, real time news, bhopal news khas khabar, bhopal news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved