• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मप्र चुनाव : BJP के दिग्गजों को अगली सूची का इंतजार

Assembly Elections 2018: BJP Releases Second List of Candidates for Madhya Pradesh Polls - Bhopal News in Hindi

भोपाल| मध्य प्रदेश में उम्मीदवारों को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गजों को अगली सूची का इंतजार है। इस सूची के बाद ही पार्टी के हालात की सही तस्वीर उभरकर सामने आएगी। भाजपा के भीतर टिकटों को लेकर जबरदस्त जोर आजमाइश का दौर जारी है। भाजपा की पहली सूची में 176 उम्मीदवारों के नाम आए तो कई हिस्सों में बगावत का बिगुल बज उठा। अब कई दिग्गजों को अगली सूची का इंतजार है। इनमें पूर्व मुख्यमंत्री बाबू लाल गौर, पूर्व मंत्री सरताज सिंह, भोपाल की पूर्व महापौर कृष्णा गौर शामिल हैं। अगली सूची में 54 उम्मीदवारों के नाम आने की संभावना जताई जा रही है।

भाजपा के तीन प्रमुख नेताओं -बाबू लाल गौर, सरताज सिंह और कृष्णा गौर- के तेवर आक्रामक है। तीनों ने इशारों-इशारों में चुनाव लड़ने की बात कही है, मगर कोई भी खुलकर यह नहीं कह रहा है कि वे क्या करेंगे।

बाबू लाल गौर का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं भोपाल में कहकर गए थे कि उन्हें एक बार और टिकट दिया जाएगा, लिहाजा उन्हें भरोसा है कि पार्टी उन्हें उम्मीदवार बनाएगी। वह निर्दलीय किसी भी सूरत में चुनाव नहीं लड़ेंगे।

इसी तरह सरताज सिंह ने रविवार रात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की और अपना पक्ष रखा।

सिंह का कहना है कि अगली सूची का इंतजार करना चाहिए। इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री की बहू कृष्णा गौर का कहना है कि वह पार्टी की अनुशासित कार्यकर्ता हैं और उन्हें सूची का इंतजार है। उन्हें भरोसा है कि पार्टी उनके साथ न्याय करेगी।

वहीं दूसरी ओर कांग्रेस को भाजपा में और बगावत का इंतजार है। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का तो कहना है कि गौर साहब के साथ पार्टी दुश्मनों से भी बुरा व्यवहार कर रही है।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Assembly Elections 2018: BJP Releases Second List of Candidates for Madhya Pradesh Polls
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: assembly elections 2018, congress releases second list, bjp releases second list, bjp, congress, candidates, madhya pradesh polls, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bhopal news, bhopal news in hindi, real time bhopal city news, real time news, bhopal news khas khabar, bhopal news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved