• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मध्यप्रदेश विधानसभा के उपचुनाव में 355 उम्मीदवार मैदान में, 35 उम्मीदवार ने नाम वापस लिए

355 candidates in fray in MP assembly by-election - Bhopal News in Hindi

भोपाल। मध्यप्रदेश में होने वाले 28 विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनाव में 355 उम्मीदवार ही मैदान में रह गए हैं। यह स्थिति नाम वापसी के बाद बनी है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, राज्य में नाम वापसी की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। प्रदेश के 19 जिलों के 28 विधानसभा क्षेत्रों में 35 अभ्यर्थियों ने नाम वापस लिए। नाम वापसी के बाद 355 विधिमान्य अभ्यर्थी शेष हैं।

राज्य में मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच है। वहीं बसपा ने भी सभी 28 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। इसके चलते कई स्थानों पर मुकाबला त्रिकोणीय भी हो सकता है। राज्य में तीन नबंवर को मतदान होना है और नतीजे 10 नवंबर को आएंगे।

राज्य की विधानसभा की वर्तमान स्थिति पर गौर करें तो 230 सदस्यों वाली विधानसभा में 28 स्थान रिक्त हैं, जिन्हें भरने के लिए उपचुनाव होने जा रहे हैं। विधानसभा इस समय में 202 सदस्य हैं, जिनमें भाजपा के 107 और कांग्रेस के 88 सदस्य हैं। इस तरह सदन में पूर्ण बहुमत के लिए भाजपा को नौ सीटें जीतना जरूरी है। वहीं कांग्रेस को सत्ता में वापसी के लिए सभी 28 सीटों पर जीत दर्ज करनी होगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-355 candidates in fray in MP assembly by-election
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: madhya pradesh, 28 assembly constituencies, by-elections, 355 candidates, bhopal, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bhopal news, bhopal news in hindi, real time bhopal city news, real time news, bhopal news khas khabar, bhopal news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved