• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सलमान चाहते हैं बॉलीवुड मध्य प्रदेश के पर्यटन को बढ़ावा दे

Salman wants Bollywood to promote home state MP tourism - Bhopal News in Hindi

भोपाल। सुपरस्टार सलमान खान चाहते हैं कि अधिक से अधिक बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग उनके गृह राज्य मध्य प्रदेश में हो। सलमान इंदौर में पैदा हुए हैं और उनकी हालिया फिल्म 'दबंग 3' के कुछ हिस्सों की शूटिंग भी यहीं हुई है।

बॉलीवुड किसी जगह के पर्यटन को बढ़ावा देने में किस तरह से मददगार है इस बारे में सलमान ने यहां पत्रकारों को बताया, "एक फिल्म की शूटिंग के लिए क्रू के रूप में करीब 300 से 350 लोग आते हैं। हमें जूनियर आर्टिस्ट, राशन और होटल से जुड़ी सुविधाओं की भी जरूरत पड़ती है। यह सिर्फ आने वाले 300 लोगों की बात नहीं है..पेट्रोल, केरोसिन और बाकी सारी चीजों की खरीदारी भी यहीं से होती है।"

उन्होंने आगे कहा, "हम सफर में काफी सारा वक्त बिताते हैं। अगर कोई फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं भी करती है, तो सैटेलाइट और डिजिटल माध्यम भी हैं, जहां फिल्में देखी जा सकती हैं। हम उस जगह को ब्रांड करते हैं। कुछ इस तरह से ही आपके पर्यटन को बढ़ावा मिलता है। जब भी आप टेलीविजन या डिजिटल में कोई फिल्म देखते हैं, तब आप देखते हैं कि इसे इंदौर या भोपाल में फिल्माया गया है, तो जब प्रशंसक इन्हें देखते हैं, वे उस जगह जरूर जाते हैं।"

उन्होंने कहा, "इंदौर और भोपाल बेहद खूबसूरत हैं। अगर फिल्मों को यहां नहीं फिल्माया गया तो फिर क्या फायदा?"

मध्य प्रदेश में शूटिंग करने के अलावा, सलमान आईफा (अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी पुरस्कार) अवॉर्ड्स के 21वें संस्करण की मेजबानी करने के लिए यहां वापस आएंगे।

उनका मानना है कि इस समारोह से राज्य के पर्यटन के प्रसार में मदद मिलेगी। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Salman wants Bollywood to promote home state MP tourism
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: सलमान खान, salman khan, bollywood, promote, mp tourism, bollywood news in hindi, bollywood gossip, bollywood hindi news, bhopal news, bhopal news in hindi, real time bhopal city news, real time news, bhopal news khas khabar, bhopal news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

बॉलीवुड

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved