• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सबरीमाला : शुद्धिकरण के लिए बंद मंदिर, महिलाओं के प्रवेश से टूटी परंपरा

Sabarimala Temple doors shut after 2 women enter, offer prayers at shrine - Thiruvananthapuram News in Hindi

सबरीमाला। केरल की दो महिलाओं द्वारा सबरीमाला मंदिर में प्रार्थना व दर्शन करने के बाद पुजारियों ने शुद्धिकरण के लिए बुधवार को मंदिर बंद कर दिया गया है। सबरीमला मंदिर में दो महिलाओं ने तडक़े करीब 3.45 बजे मंदिर में प्रवेश किया और भगवान अयप्पा के दर्शन किए। ये महिलाएं पुलिस सुरक्षा में मंदिर के भीतर दाखिल हुईं।

दोनों महिलाओं की उम्र 40 वर्ष बतायी जा रही है। बताया जा रहा है कि केरल पुलिस ने दोनों महिलाओं को मंदिर के अंदर प्रवेश पाने में काफी मदद की और आखिर तक उनके साथ रहे। कुछ पुलिसकर्मी अपने वर्दी में महिलाओं के साथ मौजूद थे तो कुछ सिविल ड्रेस में। इन दोनों महिलाओं ने दिसंबर 2018 में भी मंदिर के अंदर घुसने की कोशिश की थी लेकिन ऐसा कर पाने में वो असफल रही थीं।

पुलिस ने जहां इन महिलाओं के मंदिर में प्रवेश की पुष्टि की है, वहीं त्रावणकोर देवासम बोर्ड का कहना है कि अभी इस बारे में पुष्टि नहीं हुई है कि महिलओं ने वास्तव में दर्शन किए या नहीं। हालांकि इससे इतर पुलिस का कहना है कि दोनों महिलाओं का मंदिर में प्रवेश स्टाफ गेट एंट्री से हुआ। ये महिलाएं उसी आयु वर्ग की हैं, जिस पर अब तक प्रतिबंध लगा हुआ था। हालांकि, सर्वोच्च न्यायालय ने 10-50 आयु वर्ग की महिलाओं के मंदिर में प्रवेश करने पर लगी रोक को हटा दिया है, लेकिन इसके बावजूद कुछ संगठनों द्वारा न्यायालय के इस फैसले का विरोध किया जा रहा है।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sabarimala Temple doors shut after 2 women enter, offer prayers at shrine
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sabarimala temple, women enter, सबरीमाला मंदिर, मंदिर में प्रवेश, सर्वोच्च न्यायालय, supreme court, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, thiruvananthapuram news, thiruvananthapuram news in hindi, real time thiruvananthapuram city news, real time news, thiruvananthapuram news khas khabar, thiruvananthapuram news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved