• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

वाममोर्चे की बुरी हार के लिए सबरीमाला विवाद, विजयन की शैली को जिम्मेदार बताया

Sabarimala controversy for Left defeat, Described the style of Vijayan responsible - Thiruvananthapuram News in Hindi

तिरुअनंतपुरम। केरल में सत्तारूढ़ माकपा ने शुक्रवार को इस बात के पर्याप्त संकेत दिए कि राज्य में लोकसभा चुनाव में वाम मोर्चे की करारी हार के लिए सबरीमाला मुद्दा और मुख्यमंत्री पिनारई विजयन का नेतृत्व जिम्मेदार है।

पार्टी के केरल राज्य सचिवालय ने विजयन के इस दावे को खारिज कर दिया कि राज्य के चुनाव में सबरीमाला कभी मुद्दा था ही नहीं।

माकपानीत लोकतांत्रिक मोर्चे (एलडीफ) को राज्य में बीस संसदीय सीट में से महज एक पर जीत नसीब हुई। 2014 में मोर्चे को आठ सीट मिली थी। कांग्रेसनीत यूडीएफ ने बाकी की 19 सीटें जीतीं। भाजपा तिरुअनंतपुरम को छोड़कर हर जगह तीसरे नंबर पर रही।

विजयन ने इस हार पर अभी टिप्पणी नहीं की है। सिर्फ यही कहा है कि एलडीएफ ने भाजपा के खिलाफ जोरदार प्रचार किया लेकिन इसका फायदा यूडीएफ को मिल गया।

सचिवालय बैठक में विजयन ने भी हिस्सा लिया। इसमें पार्टी नेता कोडियेरी बालाकृष्णन ने प्रारंभिक रिपोर्ट सौंपी जिसमें कहा गया है कि अल्पसंख्यकों के मतों का यूडीएफ की तरफ जाना ही वाम मोर्चे के लगभग सफाए की वजह नहीं है बल्कि सबरीमाला भी एक बड़ा मुद्दा रहा है, एलडीएफ के गढ़ माने जाने क्षेत्रों में भी।

सचिवालय ने मई के अंत में हार के कारणों का विश्लेषण करने के लिए राज्य समिति की बैठक बुलाने का फैसला किया।

माकपा के वरिष्ठ नेता एम एम लॉरेंस ने भी शुक्रवार को कहा कि सबरीमाला निश्चित ही एक बड़ा मुद्दा रहा और विजयन सरकार ने इसे जिस तरह संभाला, उसे पार्टी की ही महिला सदस्य भी नहीं पचा पाईं। उन्होंने कहा कि काम की जिस शैली को गलत तरीके से पेश किए जाने का खतरा हो, उसे बदल दिया जाना चाहिए।

मोर्चे के घटक भाकपा के राज्यसभा सदस्य बिनय विस्वम ने कहा कि नेताओं को हमेशा इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि वे जनता से ऊपर नहीं हैं।

हालांकि, माकपा के पलक्कड़ से पराजित उम्मीदवार एम.बी. राजेश ने कहा कि वाम मोर्चे की हार में 'कोई साजिश' है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sabarimala controversy for Left defeat, Described the style of Vijayan responsible
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief minister pinarai vijayan, lok sabha elections 2019, left front, sabarimala issue, lok sabha chunav 2019, general election 2019, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, thiruvananthapuram news, thiruvananthapuram news in hindi, real time thiruvananthapuram city news, real time news, thiruvananthapuram news khas khabar, thiruvananthapuram news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved