• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

केरल: बाढ़ के जख्म भरे नहीं, 'रैट फीवर' ने सताया, 12 मौतों के बाद रेड अलर्ट जारी

now Fear of Rat Fever in Kerala, red alert after 12 deaths - Thiruvananthapuram News in Hindi

तिरुवनंतपुरम। केरल में बाढ़ के जख्मों के निशान अब भी हरे हैं। सदी की सबसे बड़ी त्रासदी से जूझ रहे केरल में अब नई मुसीबत आ गई है। केरल के ज्यादातर हिस्सों से बाढ़ का पानी तो उतर गया है, लेकिन यहां 'रैट फीवर' नामक बुखार ने पैर जमा लिए हैं। रैट फीवर के खौफ को देखते हुए राज्य में तीन हफ्ते के लिए हाई अलर्ट लागू कर दिया गया है। इस बुखार के कारण केरल में 12 मौतें हो चुकी हैं। इसके अलावा कई अन्य तरह की बीमारी, बुखार की सूचनाएं आ रही हैं।

कोझिकोड और पथानमतिट्टा जिलों में 71 और लोगों में इस बीमारी के लक्षण मिले हैं। यह बीमारी जानवरों से इंसानों में फैलती है और बाढ़ के दौरान इसका खतरा बढ़ जाता है।

कासरगोड जिले को छोड़कर बारिश और बाढ़ से राज्य के अन्य सभी 13 जिले प्रभावित हुए हैं। राज्य में लगभग 20 लाख लोग बाढ़ के पानी के संपर्क में आए हैं जिसके कारण सरकार को इन लोगों से जरूरी उपचारात्मक कदम उठाने के लिए कहना पड़ा है।

स्वास्थ्य सेवा निदेशालय के अनुसार, सोमवार को पलक्कड़ और कोझीकोड़ जिलों में लेप्टोस्पायरोसिस के कारण सोमवार को एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई।

अधिकारियों ने बताया कि राज्य के विभिन्न अस्पतालों में 71 लोग लेप्टोस्पायरोसिस (रैट फीवर) से ग्रस्त पाए गए हैं, जबकि 123 लोगों में इस बीमारी के लक्षण मिले हैं। उन्होंने बताया कि सोमवार को 13,800 से ज्यादा लोगों ने अस्पतालों में विभिन्न बुखारों के लिए अपना इलाज कराया। इनमें से डेंगू के 11 मामले निकले जबकि 21 संदिग्ध मामले थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-now Fear of Rat Fever in Kerala, red alert after 12 deaths
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: fear of rat fever, kerala floods, red alert, rat fever in kerala, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, thiruvananthapuram news, thiruvananthapuram news in hindi, real time thiruvananthapuram city news, real time news, thiruvananthapuram news khas khabar, thiruvananthapuram news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved