• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कांग्रेस महासचिव मुकुल वासनिक ने केरल के मुख्यमंत्री से इस्तीफा मांगा

Congress General Secretary Mukul Wasnik seeks resignation from Kerala Chief Minister - Thiruvananthapuram News in Hindi

तिरुवनंतपुरम| अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महासचिव मुकुल वासनिक ने केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन के इस्तीफे की मांग की है। भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार ने राज्य को शर्मसार किया है, जिससे वासनिक ने हाल ही में केरल में सत्याग्रह का एक वीडियो कॉल के माध्यम से राज्यस्तरीय उद्घाटन किया है। वासनिक ने कहा, पिनरई विजयन केरल के मोदी हैं। केरल की आवाज और मजबूत होने वाली है और कोई भी इसे कुचल नहीं सकता है, भले ही विजयन इसे करने की कोशिश करेंगे। सोने की तस्करी का मामला और कई अन्य भ्रष्टाचार घोटाले, जो विजयन की नजरों में सामने आए हैं, राज्य के लिए शर्मनाक है।

उन्होंने कहा, इन विरोधों को कुचला नहीं जा सकता, क्योंकि यह 'सत्याग्रह' है और सत्य हमेशा विजयी होगा। हम विजयन को इस्तीफा देने के लिए मजबूर करेंगे, क्योंकि वह सभी मामलों में विफल रहे हैं।

कांग्रेस नेता ने केरल के मुख्यमंत्री पर कोविड-19 के नियंत्रित नहीं कर पाने का भी आरोप लगाया और कहा कि विजयन सरकार को इस्तीफा देना होगा।

कांग्रेस ने राज्य सरकार के खिलाफ 'स्पीक अप केरल' अभियान चलाया है। इसमें कांग्रेस नीत यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) से संबंधित विधायक और सांसद विजयन सरकार के खिलाफ एक दिन का विरोध प्रदर्शन करते हुए अपने घर या कार्यालय में बैठकर प्रदर्शन करेंगे। इस अभियान का दूसरा चरण 10 अगस्त को होगा, जब राज्य में 23,000 से अधिक वाडरें में इसी तरह का विरोध प्रदर्शन होगा।

नेता प्रतिपक्ष रमेश चेन्निथला भी राज्य की राजधानी में अभियान का हिस्सा बने हुए हैं और उन्होंने 'सत्याग्रह' शुरू किया है।

उन्होंने कहा कि विजयन कोविड महामारी का उपयोग भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद में संलग्न होने के अवसर के रूप में कर रहे हैं। चेन्निथला ने कहा कि इससे पहले कभी भी केरल का नाम इतना खराब नहीं हुआ, मगर जब विजयन के कार्यालय को सोने की तस्करी के मामले में 'पकड़ा' गया तो यह काफी शर्मनाक है।

बता दें कि तिरुवनंतपुरम हवाईअड्डे पर पांच जुलाई को सीमा शुल्क विभाग ने 30 किलोग्राम सोने की तस्करी का पदार्फाश किया था। इस मामले में अब तक कई लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। सोना यूएई के महावाणिज्य दूत के नाम पर एयर कार्गो में छिपाकर भेजा गया था। इस मामले में केरल सरकार के आईटी विभाग की कथित संलिप्तता भी सामने आई है, जिसके बाद से ही विपक्षी कांग्रेस व भाजपा सहित तमाम विपक्षी पार्टी राज्य सरकार पर लगातार निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग कर रही हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Congress General Secretary Mukul Wasnik seeks resignation from Kerala Chief Minister
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: congress general secretary mukul wasnik seeks resignation from kerala chief minister, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, thiruvananthapuram news, thiruvananthapuram news in hindi, real time thiruvananthapuram city news, real time news, thiruvananthapuram news khas khabar, thiruvananthapuram news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved