• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

केरल में बीजेपी का बड़ा ऐलान- 'मेट्रोमैन' के नाम से मशहूर ई श्रीधरन होंगे मुख्यमंत्री उम्मीदवार

BJP big announcement in Kerala- E Sreedharan, popularly known as Metroman, will be the chief ministerial candidate - Thiruvananthapuram News in Hindi

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल, केरल सहित 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले है इसी दौरान केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन ने कहा है कि 'मेट्रो मैन' ई श्रीधरन केरल में भारतीय जनता पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे।

बता दे कि इंजीनियरिंग के क्षेत्र में देश में कमाल के प्रोजेक्ट करने वाले मेट्रोमेन के नाम से मशहूर ई.श्रीधरन के लिए गुरुवार का दिन उनके इंजीनियरिंग करियर का आखिरी दिन होगा। साथ ही वे इसी दिन से अपनी राजनीतिक पारी की भी शुरुआत करेंगे। 88 वर्षीय श्रीधरन अब भी अक्सर दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) की अपने ट्रेडमार्क यूनिफॉर्म पहन लेते हैं।


उन्होंने पलारीवट्टोम फ्लाईओवर पर मीडिया से कहा कि इस क्षेत्र गुरुवार का दिन उनका अंतिम कार्य दिवस होगा। उन्होंने कहा, जब हमें इस प्रोजेक्ट का काम सौंपा गया था, तो राज्य सरकार ने हमें इसे रीकंस्ट्रक्ट करने के लिए 8 महीने का समय दिया था, लेकिन हमने इसे 5 महीने में ही पूरा कर लिया है। यह यूरालुंगल लेबर कोऑपरेटिव सोसायटी के काम के कारण संभव हो पाया। आज का दिन मेरे आधिकारिक करियर में आखिरी दिन होगा।

ओमन चांडी के कार्यकाल में 42 करोड़ रुपये की लागत से बने 750 मीटर के इस फ्लाईओवर को लेकर माना जा रहा था कि यह करीब 100 साल तक चलेगा। लेकिन अक्टूबर 2016 में इसे उपयोग के लिए खोलने के 3 साल के अंदर ही इसकी सतह उखड़ने लगी थी और इसे बंद करना पड़ा था।

इसके बाद केरल सरकार ने इसके पुनर्निर्माण के लिए हरी झंडी दी और इस काम को डीएमआरसी को सौंपा। सितंबर 2020 में इसका काम डीएमआरसी ने शुरू किया और अब यह काम पूरा करने के साथ ही श्रीधरन अपने अधिकारिक करियर को अलविदा कह रहे हैं।

श्रीधरन ने कहा, यह फ्लाईओवर अब राज्य सरकार को सौंप दिया जाएगा और वह तय करेगी कि इसे कब खोलना है। श्रीधरन से जब आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा के टिकट से चुनाव लड़ने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "चूंकि अब मैं पोन्नानी (मलप्पुरम जिले) में रहता हूं, इसलिए मेरा अनुरोध इसके आस-पास की किसी सीट से चुनाव लड़ने का होगा। मेरा अभियान केवल प्रत्येक मतदाता से मिलने से का नहीं होगा, बल्कि मैं प्रत्येक मतदाता से मैसेज के जरिए बात करूंगा।"

पिछले महीने श्रीधरन ने भाजपा में शामिल होने के अपने फैसले की घोषणा करके सबको आश्चर्य में डाल दिया था। साथ ही वह विधानसभा चुनाव में मैदान में उतरने के लिए भी तैयार हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-BJP big announcement in Kerala- E Sreedharan, popularly known as Metroman, will be the chief ministerial candidate
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bjp big announcement, kerala, e sreedharan, metroman, chief ministerial candidate, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, thiruvananthapuram news, thiruvananthapuram news in hindi, real time thiruvananthapuram city news, real time news, thiruvananthapuram news khas khabar, thiruvananthapuram news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved