• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

केरल में बाढ़ से 174 मरे, 12 जिलों में रेड अलर्ट, मोदी ने ली बैठक

तिरुवनंतपुरम। केरल में बारिश और बाढ़ से अब तक 324 लोगों की मौत हो चुकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद स्थिति का जायजा लेने कि लिए केरल में हैं। आज सुबह वे तिरुवनंतपुरम से कोच्चि पहुंचे। पीएम मोदी ने सीएम पिनरयी विजयन, केंद्रीय मंत्री केजे अलफोन्स और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की। पीएम मोदी वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक के बाद हवाई सर्वेक्षण करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा कि केरल के लोगों के दुख दर्द पर पिछले कुछ दिनों से पीएम का ध्यान है। मोदी कल शाम पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के अंतिम संस्कार में हिस्सा लेने के बाद केरल रवाना हुए थे। केरल मानसूनी वर्षा से बेहद प्रभावित हुआ है. राज्य का बड़ा हिस्सा जलमग्न है।

अधिकारियों ने बारिश कम होने के बाद अपने बचाव अभियान को जारी रखा और कई लोगों को सुरक्षित बचाकर राहत शिविरों तक लाया गया। मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने शुक्रवार सुबह मृतकों की संख्या 164 बताई थी, लेकिन बाद में इसे बढ़ाकर 174 कर दिया गया। 8 अगस्त तक लगभग 2.40 लाख लोगों को 1,568 राहत शिविरों में स्थानांतरित किया जा चुका था।

केरल सरकार ने एक बयान में कहा, ‘‘गत 10 दिनों से लगातार हो रही बारिश से तक 324 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। 14 जिलों में से 12 जिलों में रेडअलर्ट जारी किया गया है। बयान के अनुसार, ‘‘कासरगोड़ और तिरुवनंतपुरम जिलों में शुक्रवार को रेडअलर्ट हटा लिया गया था।’’ पेरियार और इसकी सहायक नदियों में उफान से एर्नाकुलम और त्रिशूर के कई कस्बे जलमग्न हो गए हैं।

चालाकुडी से टीवी चैनलों को वीडियो क्लिप भेजने वाले लोगों के एक समूह ने कहा, ‘‘हमारे पास खाना नहीं है और 150 लोग राहत की प्रतीक्षा कर रहे हैं।’’ हजारों लोग अभी भी ऊंची इमारतों पर बैठे हैं और बचाए जाने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। अकेले एर्नाकुलम और त्रिशूर शिविरों में 50,000 से अधिक लोग फंसे हैं। कई जिलों में शुक्रवार सुबह से तेज बारिश से राहत मिली है, लेकिन इडुक्की स्थित बड़े बांधों से लगातार पानी छोड़ा जा रहा है।

मंत्रिमंडल सचिव पी.के. सिन्हा ने शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए केरल व तमिलनाडु के मुख्य सचिवों के साथ बैठक की। सिन्हा ने थल, जल और वायु सेना, एनडीआरएफ और विभिन्न एजेंसियों को केरल में जरूरी सहायता पहुंचाने के निर्देश दिए। उन्होंने इसके साथ ही इन एजेंसियों को नाव, हेलीकॉप्टर, लाइफ जैकेट, रेन कोट इत्यादि सामना भी मुहैया कराने के आदेश दिए।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-324 Dead In Kerala Floods; PM Modi To Take Aerial Survey
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kerala floods, 324 dead in kerala floods pm modi to take aerial survey, pm modi, chief minister pinarayi vijayan, narendra modi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, thiruvananthapuram news, thiruvananthapuram news in hindi, real time thiruvananthapuram city news, real time news, thiruvananthapuram news khas khabar, thiruvananthapuram news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved