• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

केरल में मूसलाधार बारिश से अब तक 16 की मौत, अगले चार दिन होगी तेज...

16 deaths due to torrential rains in Kerala, next four days will be ... - Thiruvananthapuram News in Hindi

तिरूवनंतपुरम। केरल के राजस्व मंत्री ई. चंद्रशेखरन ने सोमवार को बताया कि राज्य के अलग अलग हिस्सों में पिछले दो दिनों से तेज हवाओं के साथ हो रही मूसलाधार बारिश ने अब तक 16 लोगों की जान ले ली है और करीब 6 करोड़ रुपए की फसल को नुकसान हुआ है। राज्य में मानसून 29 मई को दस्तक दे चुका है। वहीं मौसम विभाग ने कहा है कि केरल और लक्षद्वीप में अगले चार दिनों तक भारी बारिश होने की संभावना है।


33 परिवारों के 122 लोग राहत शिविरों में
मंत्री ने विधानसभा को बताया कि बारिश में 1,109 मकान आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुए हैं तथा 61 घर पूरी तरह से तबाह हो गए हैं, जबकि 33 परिवारों के 122 लोगों को राहत शिविरों में रखा गया है। विपक्ष के नेता रमेश चेन्नीथला ने इस विषय को उठाया था, जिस पर मंत्री ने बताया कि 188.41 हेक्टेयर कृषि भूमि पर 6.34 करोड़ रुपए की फसल को नुकसान पहुंचा है।


आपदा से 2,784 किसान प्रभावित

उन्होंने कहा कि आपदा से 2,784 किसान प्रभावित हुए हैं। चंद्रशेखरन ने बताया कि मृतकों के परिजनों को राज्य आपदा राहत कोष से 4-4 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिन लोगों के घरों को नुकसान पहुंचा है, उन्हें भी मुआवजा दिया जाएगा। इस बीच बारिश जारी है और अधिकारियों का कहना है कि जल स्तर अगर अपनी अधिकतम क्षमता तक पहुंचता है तो नेय्यर बांध के गेट खोल दिये जाएंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-16 deaths due to torrential rains in Kerala, next four days will be ...
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kerala, thiruvananthpuram, heavy rain in kerala, hindi news related to kerala heavy rain, imd, केरल, राजस्व मंत्री, ई चंद्रशेखरन, मूसलाधार बारिश, 16 लोगों की जान, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, thiruvananthapuram news, thiruvananthapuram news in hindi, real time thiruvananthapuram city news, real time news, thiruvananthapuram news khas khabar, thiruvananthapuram news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved