• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 7

केरल में 100 साल बाद बदतर हालात, सोशल मीडिया के जरिए मांगी मदद

कोच्चि। केरल में बाढ़ और बारिश का कहर लगातार जारी है। 10 दिनों से हो रही बारिश ने बाढ़ के हालात पैदा करते हुए 1924 की यादें ताजा कर दी है। केरल में 10 दिनों से प्रलय मचा रही बाढ़ से अबतक 357 लोगों की मौत हो चुकी है। बताया जा रहा है कि साल 1924 के बाद इस बार ऐसे हालात देखने को मिल रहे है।

केरल राज्य में सदी की सबसे खतरनाक बाढ़ ने कहर बरपाया हुआ है। आलम ये है कि अब तक इस बाढ़ से 357 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 19512 करोड़ रुपए का नुकसान हो चुका है। राज्य के 11 जिलों में रेड अलर्ट जारी है। 3.53 लाख प्रभावित लोगों को 2000 से ज्यादा राहत शिविरों में भेजा गया है। शनिवार को केंद्र की तरफ से 500 करोड़ रुपए की तत्काल वित्तीय सहायता की घोषणा की गई। इससे पहले केंद्र द्वारा 100 करोड़ रुपए की घोषणा की गई थी।

इस दुखदायी घड़ी में हर तरफ से केरल की मदद के लिए हाथ बढ़ रहे हैं। हर राज्य ने अपने-अपने तरीके से मदद की है। पूरे देश से केरल में मदद पहुंचाने की कोशिश हो रही है।

मदद के लिए आगे आए अन्य राज्य...

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Kerala floods updates : No food, phones not working, rescue us Panic calls from Kerala flood social media
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kerala floods, kerala flood social media, kerala flood, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, kochi news, kochi news in hindi, real time kochi city news, real time news, kochi news khas khabar, kochi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved