• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

रामनगर जिले का नाम बदलने को लेकर सियासी बवाल, कैबिनेट में प्रस्ताव रखने की तैयारी

Political uproar over renaming of Ramnagar district preparation to place proposal in cabinet - Mysore News in Hindi

मैसूर। कर्नाटक में रामनगर जिले का नाम बदलने को लेकर सियासी बवाल मच गया है। कर्नाटक सरकार के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने सीएम सिद्धारमैया को रामनगर जिले का नाम बदलकर बेंगलुरु दक्षिण करने का प्रस्ताव सौंपा है। उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने मंगलवार (9 जुलाई) को कर्नाटक के रामनगर जिले का नाम बदलकर बेंगलुरु दक्षिण जिला करने का प्रस्ताव मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को दिया। कांग्रेस नेता ने कहा कि नाम बदलने के पीछे उनका उद्देश्य बेंगलुरु की वैश्विक प्रतिष्ठा का उपयोग करना है।


कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि मैंने सभी प्रभारी मंत्रियों से जिला स्तरीय बैठकें, जनस्पंदन बैठकें आयोजित करने को कहा है। हमने डीसीएस, सीआरओ और सचिवों के साथ दो दिन की बैठक की। रामनगर नाम परिवर्तन मुद्दे पर डीके शिवकुमार के नेतृत्व में रामनगर जिले के नेता मुझसे मिलने आए। उन्होंने इसका नाम बेंगलुरु दक्षिण करने को कहा। मैंने उनसे कहा कि इस पर कैबिनेट को फैसला करना है और मैं कैबिनेट में प्रस्ताव रखूंगा।

ईडी छापे पर सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि यह उनका काम है, हमें इससे कोई आपत्ति नहीं है। उन्हें कानूनी तौर पर अपना काम करने दें। मुझे नहीं पता कि वे बी नागेंद्र को हिरासत में लेते हैं या नहीं। हमने केंद्र को कई प्रस्ताव दिए हैं, उन्होंने हमें आश्वासन दिया है कि वे संबंधित अधिकारियों से बात करेंगे और जवाब देंगे। चलिए इंतजार करते हैं और देखते हैं।

एमयूडीए साइट आवंटन में कथित अनियमितताओं के भाजपा के आरोपों पर सीएम ने कहा कि आप यह बात कितनी बार पूछेंगे। हमने घोटाले में शामिल लोगों को निलंबित कर दिया है और जांच चल रही है। हम एमयूडीए में सदस्यों के रूप में प्रतिनिधियों को हटाने का निर्णय लेने पर विचार कर रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि भाजपा नेता सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं, क्यों? क्या हमारी पुलिस जांच करने में सक्षम नहीं है, मैंने कई मामले सीबीआई को दिए, क्या उन्होंने एक भी मामला सीबीआई को दिया? कर्नाटक पुलिस जांच करने में सक्षम है और कर रही है।

-- आईएएनएस










ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Political uproar over renaming of Ramnagar district preparation to place proposal in cabinet
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: political uproar, renaming of ramnagar, district, preparation to place, proposal in cabinet, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mysore news, mysore news in hindi, real time mysore city news, real time news, mysore news khas khabar, mysore news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved