• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कर्नाटक में बारिश का कहर जारी, मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने दिए राहत उपायों के निर्देश

Rain continues to wreak havoc in Karnataka, Chief Minister Basavaraj Bommai gives instructions for relief measures - Bengaluru News in Hindi

बेंगलुरू। कर्नाटक के जिलों खासकर तटीय क्षेत्र में बुधवार को भी लगातार और भारी बारिश जारी है। बारिश के बीच चिकमगलूर जिले में एक छात्रा के शव को निकालने के लिए चलाया गया तलाशी अभियान जारी है।

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बुधवार को घोषणा करते हुए कहा है कि उन्होंने अधिकारियों को उन क्षेत्रों में तत्काल राहत उपाय करने का निर्देश दिया है, जहां बारिश ने कहर बरपाया है।

बारिश से कई इलाकों में नुकसान हुआ है। बोम्मई ने कहा, "मैंने संबंधित डीसी से बात की है और उनसे आवश्यक राहत उपाय करने को कहा है।"

बारिश ने दक्षिण कन्नड़, उत्तर कन्नड़, कोडागु, बेलागवी, हुबली, शिवमोग्गा, चिक्कमगलुरु और राज्य के अन्य जिलों को प्रभावित किया है। दक्षिण कन्नड़ जिले के मंगलुरु अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का आगमन बाधित हो गया है।

इन जिलों में जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। बाढ़ और लगातार बारिश के कारण, भूस्खलन की सूचना मिली है और कई जगहों पर सड़कें पानी के बहाव में बह गई हैं और ऐसी घटनाएं ज्यादातर तटीय जिलों में देखी जा रही हैं।

अधिकारियों ने राज्य के सात जिलों के स्कूलों, कॉलेजों और सभी शिक्षण संस्थानों में अवकाश घोषित कर दिया है। दक्षिण कन्नड़ में अगले दो दिनों के लिए बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

राज्य में कई नदियां खतरे के निशान को पार कर चुकी हैं और खेतों में भी पानी भर गया है। पहली कक्षा की छात्रा का शव खोजने के लिए तलाशी अभियान दूसरे दिन भी जारी रहा। चिकमंगलूर जिले के थोगरीहंकल ग्राम पंचायत की सीमा में स्कूल से अपने बड़े भाई और दोस्तों के साथ घर लौट रही लड़की सोमवार को बाढ़ में बह गई थी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rain continues to wreak havoc in Karnataka, Chief Minister Basavaraj Bommai gives instructions for relief measures
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rain continues, wreak havoc in karnataka, chief minister basavaraj bommai, gives, instructions for relief measures, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bengaluru news, bengaluru news in hindi, real time bengaluru city news, real time news, bengaluru news khas khabar, bengaluru news in hindi
loading...
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved