• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

प्रधानमंत्री मोदी ने कर्नाटक को माइक्रो कंटेनमेंट जोन पर ध्यान केंद्रित करने को कहा

Prime Minister Modi asked Karnataka to focus on Micro Containment Zone - Bengaluru News in Hindi

बेंगलुरू । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कर्नाटक को सलाह दी कि राज्य में फैले वायरस की जांच के लिए माइक्रो कंटेंट जोन पर ध्यान दिया जाए। राज्य के मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा ने रविवार को यह जानकारी दी। येदियुरप्पा ने कन्नड़ में किए गए एक ट्वीट में कहा, "प्रधानमंत्री से बात हुई है और उन्हें राज्य में महामारी की दूसरी लहर को कम करने के लिए किए गए उपायों से अवगत कराया गया है। उन्होंने हमारी सरकार के प्रयासों की सराहना की और हमें संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए मिनी कंटेनमेंट जोन पर ध्यान केंद्रित करने का सुझाव दिया है।"

देश भर में महामारी की दूसरी लहर को देखते हुए संक्रमण से निपटने को लेकर मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत की है।

येदियुरप्पा ने कहा, "प्रधानमंत्री ने परीक्षण बढ़ाने पर जोर दिया है और राज्य को माइक्रो कंटेनमेंट जोन पर ध्यान केंद्रित करने के साथ ही एम्बुलेंस, ऑक्सीजन की आपूर्ति और वेंटिलेटर सुनिश्चित करने की सलाह दी है।"

राज्य के स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, राज्य में शुक्रवार को 7,955 के मुकाबले शनिवार को 6,955 नए मामले सामने आए। इनमें से बेंगलुरू में शनिवार को 4,384 नए मामले दर्ज किए गए और राज्य भर में हुई 36 मौतों में से बेंगलुरू में 19 मौतें हुईं।

इस बीच वैक्सीन उत्सव पूरे राज्य में शुरू किया गया है, ताकि पात्र नागरिकों को वैक्सीन की खुराक उपलब्ध कराई जा सके और उन्हें संक्रमण से बचाया जा सके।

एक अन्य ट्वीट में येदियुरप्पा ने कहा, "कोविड-19 के खिलाफ इस लड़ाई में वैक्सीन हमारे लिए सबसे बड़ा हथियार है। मैं सभी योग्य नागरिकों से आग्रह करता हूं कि वे टीका लगवाएं और दूसरों को भी टीका लगवाने के लिए प्रोत्साहित करें। आइए हम फेस मास्क पहनकर सुरक्षित रहें और सामाजिक दूरी का पालन करें।"

शनिवार को राज्य भर में 45-59 वर्ष आयु वर्ग के 58,945 और 60 वर्ष से ऊपर के 43,179 लोगों को टीका लगाया गया था।

बुलेटिन में कहा गया है कि राज्य भर में टीकाकरण अभियान शुरू होने के बाद से अब तक 56,26,481 लोग वैक्सीन की खुराक प्राप्त कर चुके हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Prime Minister Modi asked Karnataka to focus on Micro Containment Zone
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: containment zone, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bengaluru news, bengaluru news in hindi, real time bengaluru city news, real time news, bengaluru news khas khabar, bengaluru news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved