• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

कर्नाटक सरकार संकट में, कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे बोले,लोकतंत्र की हत्या

बेंगलुरु। कर्नाटक में राजनीतिक सियासी संकट गहरा गया है। राज्य की कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार में से 13 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं, जिनमें से फिलहाल 11 विधायक मुंबई के एक होटल में आराम फरमा रहे हैं। वहीं मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी अमेरिका के दौरे पर गए थे। बदलते घटनाक्रम के बाद कार्यक्रम छोड वापस लौट रहे हैं। इनमें 10 विधायक कांग्रेस और 3 जनता दल यूनाइटेड (जेडीएस) के बताए जा रहे हैं। इन विधायकों के इस्तीफे के कारण एचडी कुमारस्वामी सरकार गिरने का खतरा तेज हो गया है। लेकिन अभी तक इन विधायकों के इस्तीफे मंजूर नहीं हुए हैं।
इस बीच भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा ने कहा है कि इस पर अभी इंतजार करना होगा। आप राजनीतिक घटनाक्रम के बारे में जानते हैं। मैं अभी तुमकुर जा रहा हूं और शाम को 4 बजे लौटूंगा। देखिए और इंतजार करिए। मैं कुमारस्वामी और सिद्धारमैया के बयानों के बारे में कुछ नहीं कहना चाहता।

दूसरी तरफ कांग्रेस के सीनियर लीडर मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मैं इस गठबंधन सरकार को आगे भी देखना चाहता हूं। जो भी सूचनाएं दी जा रही हैं, वह आधी-अधूरी हैं। लोकतंत्र की हत्या की जा रही है। सीनियर नेता रामलिंगा रेड्डी को लेकर खड़गे ने कहा कि वह सीनियर नेता हैं और उनकी समस्याओं को सुना जाएगा।



विधानसभा स्पीकर रमेश कुमार ने कहा कि रविवार को छुट्टी है, सोमवार को वह बेंगलुरु में नहीं हूं लिहाजा मंगलवार को इस मसले को देखेंगे। कांग्रेस के जिन विधायकों ने इस्तीफा दिया है, उसमें से कई विधायकों का कहना है कि अगर सिद्धारमैया सीएम बनते हैं तो वे अपना इस्तीफा वापस ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Political crisis in Karnataka deepens following legislators resignation
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: karnataka, legislators resignation, chief minister hd kumaraswamy, \r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bengaluru news, bengaluru news in hindi, real time bengaluru city news, real time news, bengaluru news khas khabar, bengaluru news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved