• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

Lockdown : निखिल कुमारस्वामी ने रेवती संग शादी की

Lockdown: Nikhil Kumaraswamy marries with Revathi - Bengaluru News in Hindi

बेंगलुरू। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी के बेटे निखिल गौड़ा ने रामनगर शहर के बिदादी के पास एक फार्महाउस में रेवती से शादी कर ली। शुक्रवार को एक प्रवक्ता ने इसकी जानकारी दी। कुमारस्वामी के मीडिया सचिव के.सी. सदानंद ने फोन पर आईएएनएस को बताया, "शादी तयशुदा समय पर (सुबह 10-11 बजे) बिदादी के पास केठागानहल्ली के फार्महाउस में हुई।"
फार्महाउस बिदादी से 3 किलोमीटर और बेंगलुरू से 45 किलोमीटर दक्षिण-पश्चिम में है।
निखिल (28) ने 10 फरवरी को बेंगलुरू में राज्य के कांग्रेस नेता एम. कृष्णप्पा की पोती रेवती (22) से सगाई की थी।
सदानंद ने कहा, "हिंदू संस्कार के अनुसार पंडितों द्वारा जोड़े की विधि-विधान से शादी कराई गई। इस समारोह में दूल्हा-दुल्हन के माता-पिता, परिवार के अन्य सदस्यों और रिश्तेदारों समेत लगभग 100 लोग शामिल हुए।"
उपस्थित लोगों में निखिल के दादा, जद(एस) सुप्रीमो और पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा, दादी चेनम्मा, चाचा, जिनमें पूर्व मंत्री एच.डी. रेवन्ना, चचेरे भाई और हासन से लोकसभा सदस्य प्रज्वल हेगड़े शामिल थे।
सदानंद ने कहा, "शादी बिना किसी तामझाम के सादगी से हुई। वैदिक मंत्रों के बीच दादा-दादी और दंपति के माता-पिता ने वर और वधू को आशीर्वाद दिया।"
15 अप्रैल से 3 मई तक बढ़े लॉकडाउन के बीच गौड़ा पविार को विवाह स्थल बदलना पड़ा। पहले शादी बेंगलु: में दुल्हन के घर से होने वाली थी, लेकिन बेंगुलुरू में कोविड-19 के 80 से अधिक मामले आने के कारण यह हॉटस्पॉट बन चुका है। लिहाजा शादी फार्महाउस से की गई।
सदानंद ने कहा, "कुमारस्वामी ने राज्य सरकार से अपने फार्महाउस पर शादी करने की अनुमति ली और बेंगलुरू से परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों को लेने के लिए कार पास की व्यवस्था की।"
हालांकि रामनगरा में अब तक एक भी कोविड -19 मामला नहीं आया है और यह ग्रीन स्पॉट है, लेकिन इस आयोजन के लिए सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी। पार्टी के सदस्यों और निखिल के प्रशंसकों को रोकने के लिए राज्य के राजमार्ग से फार्महाउस तक के 3 किलोमीटर के रास्ते को बंद कर दिया गया था।
सदानंद ने कहा, "चूंकि शादी जैसे समारोह के लिए लॉकडाउन मानदंड 100 से अधिक मेहमानों को अनुमति नहीं देते हैं, इसलिए भीड़-भाड़ को रोकने के लिए कुमारस्वामी ने सभी लोगों और पार्टी के सदस्यों से भी अनुरोध किया है कि वे अपने घरों से ही इस जोड़े को आशीर्वाद दें।"
निखिल की मां अनीता रामनगरा विधानसभा क्षेत्र से जद(एस) विधायक हैं। कुमारस्वामी द्वारा यह सीट खाली करने के बाद नवंबर 2018 के उपचुनाव में उन्होंने यह सीट जीती थी। कुमारस्वामी ने मई 2018 के विधानसभा चुनाव में चन्नपटना विधानसभा क्षेत्र से भी जीत हासिल की थी।
सदानंद ने कहा, "कुमारस्वामी ने पार्टी के नेताओं, कार्यकर्ताओं और रामनगरा के लोगों से वादा किया है कि वे इस दंपति के लिए एक भव्य रिसेप्शन आयोजित करेंगे और गर्मी के बाद स्थितियां सामान्य होने पर लोगों को शानदार पार्टी देंगे।"
मई 2019 के आम चुनाव में जद(एस) के उम्मीदवार के रूप में निखिल ने राजनीति में प्रवेश करने की कोशिश की थी] लेकिन उभरता हुआ यह द्विभाषी (कन्नड़ / तेलुगु) स्टार, निर्दलीय उम्मीदवार दक्षिण भारतीय अभिनेत्री सुमालता अम्बरीश से चुनाव हार गए था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Lockdown: Nikhil Kumaraswamy marries with Revathi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: karnataka, former chief minister hd kumaraswamy, son nikhil gowda, ramnagar, revathi shaadi, bengaluru, covid- 19, coronavirus, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bengaluru news, bengaluru news in hindi, real time bengaluru city news, real time news, bengaluru news khas khabar, bengaluru news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved