• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ऑडियो क्लिप विवाद: कर्नाटक विधानसभाध्यक्ष ने दिया ऑडियो की जांच का आदेश

Karnataka CM Kumaraswamy orders probe into bribery audio allegedly featuring BJP leader Yeddyurappa - Bengaluru News in Hindi

बेंगलुरू। कर्नाटक के विधानसभाध्यक्ष ने सोमवार को विवादित ऑडियो टेप की जांच का आदेश दिया। टेप में विधानसभाध्यक्ष के नाम का भी जिक्र किया गया है। मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी द्वारा पिछले सप्ताह जारी इस ऑडियो क्लिप में कथित तौर पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा जनता दल (सेक्यूलर) के एक विधायक को प्रलोभन देने का खुलासा किया गया है।

ऑडियो क्लिप में कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता बी. एस. येदियुरप्पा ने कथित तौर पर सात फरवरी को विधायक नागना गौड़ा कांदकुर के पुत्र शरना गौड़ा से बातचीत के दौरान विधानसभाध्यक्ष के. आर. रमेश कुमार के नाम का जिक्र किया।

मीडिया के सामने टेप चलाकर आठ फरवरी को कुमारस्वामी और शरना गौड़ा ने कहा कि कांदकुर के जनता दल (सेक्यूलर) को छोड़कर भाजपा में शामिल होने के लिए येदियुरप्पा पैसे देने के लिए तैयार थे। लेकिन वे कितने पैसे देने को तैयार थे, इस बात का जिक्र नहीं किया।

कांग्रेस नेता और ग्रामीण विकास व पंचायती राज मंत्री कृष्ण बायर गौड़ा द्वारा विधानससभा में इस मसले को उठाने के बाद कुमारस्वामी ने सदस्यों को बताया, "टेप में मेरे नाम का भी जिक्र किए जाने वाले ऑडियो टेप के तथ्यों की जांच के लिए मैंने मुख्यमंत्री से विशेष समिति का गठन करने को कहा है।" कुमारस्वामी ने भी कहा कि समिति को अगले 15 दिनों में इसकी रिपोर्ट देनी चाहिए।

शरना गौड़ा ने दावा किया है कि येदियुरप्पा ने उनसे कहा कि जनता दल (सेक्यूलर) से भाजपा में शामिल होने पर कांदकुर को दलबदल कानून में शामिल नहीं किए जाने के लिए विधानसभाध्यक्ष को 50 करोड़ रुपये देकर खरीदा जा सकता है।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Karnataka CM Kumaraswamy orders probe into bribery audio allegedly featuring BJP leader Yeddyurappa
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: karnataka cm hd kumaraswamy, bribery audio, bjp leader yeddyurappa, karnataka speaker, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bengaluru news, bengaluru news in hindi, real time bengaluru city news, real time news, bengaluru news khas khabar, bengaluru news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved