• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कर्नाटक: विपक्ष के नेता सिद्धारमैया के करीबी पूर्व मंत्री जमीर अहमद के आवास और कार्यालयों पर एसीबी की छापेमारी

Karnataka: ACB raids residence and offices of former minister Zameer Ahmed, close to Leader of Opposition Siddaramaiah - Bengaluru News in Hindi

बेंगलुरु। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के अधिकारियों ने मंगलवार को कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री जमीर अहमद खान के आवास और कार्यालयों पर छापेमारी की। जमीर अहमद खान को कर्नाटक में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया का दाहिना हाथ (करीबी व्यक्ति) माना जाता है।

सूत्रों के मुताबिक, करोड़ों रुपये के आईएमए घोटाले के सिलसिले में छापेमारी की जा रही है। एक साथ 40 से ज्यादा अधिकारियों की टीम कई जगहों पर छापेमारी कर रही है।

छावनी क्षेत्र में निवास सिल्वर ओक अपार्टमेंट, सदाशिवनगर में गेस्ट हाउस, बनशंकरी में जी. के. एसोसिएट्स ऑफिस और चामराजपेट में नेशनल ट्रेवल्स ऑफिस पर छापेमारी की जा रही है।

इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने खान के आवास और कार्यालयों पर छापेमारी की थी। सूत्रों ने कहा कि ईडी की छापेमारी में उनकी आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति का पता चला है। सूत्रों ने बताया कि ईडी के निर्देश पर एसीबी ने शिकायत दर्ज कर छापेमारी की है।

चामराजपेट और छावनी क्षेत्र में जहां छापेमारी की जा रही है, वहां सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। उनके आवास पर एकत्र हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं और खान के समर्थकों ने सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ नारेबाजी की। पुलिस विभाग ने प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने के लिए कर्नाटक राज्य रिजर्व पुलिस की एक प्लाटून तैनात की है।

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा है कि खान के खिलाफ लंबित मामलों के संबंध में छापेमारी की गई है। पुलिस सबूत के आधार पर कार्रवाई कर रही है।

बोम्मई ने कहा, "हम पुलिस को उनके कर्तव्यों का पालन करने से नहीं रोकेंगे। वे जहां भी आवश्यक हो वहां छापेमारी कर रहे हैं। सीआईडी और एसीबी विंग अच्छा काम कर रहे हैं।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Karnataka: ACB raids residence and offices of former minister Zameer Ahmed, close to Leader of Opposition Siddaramaiah
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: karnataka, leader of opposition siddaramaiah, former minister zameer ahmed, residence and offices, acb raids, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bengaluru news, bengaluru news in hindi, real time bengaluru city news, real time news, bengaluru news khas khabar, bengaluru news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved