• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कर्नाटक में 2 दिनों तक होगी भारी बारिश, राज्य हाई अलर्ट पर

Heavy rains to lash Karnataka for 2 days, state on high alert - Bengaluru News in Hindi

बेंगलुरु। ऐसे समय में, जब पूरे कर्नाटक में लोगों ने 15 दिनों के बाद धूप वाले आकाश को देखकर राहत की सांस ली, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने रविवार को राज्य भर में अगले दो दिनों तक भारी बारिश की भविष्यवाणी की। राज्य के अधिकारी भारी बारिश से उत्पन्न होने वाली किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए हाई अलर्ट पर हैं।

इस बीच, मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने घोषणा की है कि सभी मंत्री राज्य के बारिश प्रभावित जिलों का दौरा करेंगे और राहत के उपाय करेंगे।

उन्होंने कहा कि जुलाई, अगस्त और सितंबर में अधिक वर्षा के कारण फसल बर्बाद होने से कम से कम तीन लाख किसान प्रभावित हुए हैं और सरकार ने मुआवजा जारी किया है। शेष 130 करोड़ रुपये जल्द ही जारी किए जाएंगे।

पूवार्नुमान के मुताबिक, रविवार शाम बेंगलुरु और कर्नाटक के विभिन्न शहरों में भारी बारिश हो रही है, जिससे लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। आईएमडी ने कहा है कि नवंबर की शुरुआत से राज्य में 87 फीसदी अतिरिक्त बारिश हुई है।

आईएमडी ने 25 नवंबर के बाद ही बारिश से राहत की भविष्यवाणी की है। पूरे कर्नाटक में भारी बारिश के लोगों को अलर्ट करने के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। तटीय कर्नाटक हाई अलर्ट पर है क्योंकि यह क्षेत्र बारिश से बुरी तरह प्रभावित होने वाला है।

कर्नाटक में 13.2 मिमी के मुकाबले 24.7 मिमी बारिश हुई है। राज्य में अक्टूबर से नवंबर के बीच 51 फीसदी अधिक बारिश दर्ज की गई है।

अगले दिन तक भारी बारिश देखी जाएगी, खासकर उत्तर कन्नड़, दक्षिण कन्नड़ और उडुपी जिलों में। बेंगलुरु में अधिकतम 23.4 डिग्री और 19.3 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है।

बेंगलुरु में 2.2 मिमी बारिश हुई है, बेल्लारी और दक्षिण कन्नड़ जिलों में 9 सेमी, सूखा प्रवण उत्तर कर्नाटक के रायचूर जिलों में 8 सेमी बारिश हुई है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Heavy rains to lash Karnataka for 2 days, state on high alert
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: heavy rain, karnataka, high alert, heavy rains to lash karnataka for 2 days, state on high alert, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bengaluru news, bengaluru news in hindi, real time bengaluru city news, real time news, bengaluru news khas khabar, bengaluru news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved