• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गौरी लंकेश के संदिग्ध हत्यारों की हिट लिस्ट में गिरीश कर्नाड भी थे : SIT

Girish Karnad was on the hit list of Gauri Lankesh murder suspects:SIT - Bengaluru News in Hindi

नई दिल्ली। पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश के संदिग्ध हत्यारों की हिट लिस्ट में सिनेमा और रंगमंच के बड़े नाम गिरीश कर्नाड सहित अकादमिक जगत के कई लोग शामिल थे। द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक गौरी लंकेश हत्याकांड की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) की तहकीकात में यह बात पता चली है।


एसआईटी ने इन संदिग्ध हत्यारों के पास एक डायरी बरामद की है। इसमें ऐसे कई लोगों का जिक्र है जिन्हें कट्टरपंथी हिंदुत्व के खिलाफ उनके जोरदार विचारों के लिए जाना जाता है। इनमें ज्ञानपीठ पुरस्कार विजेता साहित्यकार बीटी ललिता नाइक, निदुमामिडी मठ के प्रमुख वीरभद्र चन्नामल्ला स्वामी और तर्कवादी सीएस द्वारकानाथ शामिल हैं।


एक ही बंदूक से हुई थी लंकेश और कलबुर्गी की हत्या
बीते साल पांच सितंबर को गौरी लंकेश की बेंगलुरू स्थित उनके घर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस अब तक छह संदिग्धों को गिरफ्तार कर चुकी है। एक गिरफ्तारी तो बीते मंगलवार को ही हुई है। एसआइटी ने महाराष्ट्र के विजयपुरा जिले से 26 वर्षीय परशुराम वाघमारे को गिरफ्तार किया है।


फिलहाल वह 14 दिन के लिए एसआईटी की हिरासत में है। पिछले हफ्ते एक बेंगलुरु अदालत में पेश की गई एक फॉरेंसिक रिपोर्ट में एसआईटी ने कहा था कि गौरी लंकेश और कन्नड़ लेखक एमएम कलबुर्गी को मारने के लिए एक ही बंदूक का इस्तेमाल किया गया था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Girish Karnad was on the hit list of Gauri Lankesh murder suspects:SIT
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: girish karnad, hit list of gauri lankesh murder suspects, sit, gauri lankesh, mm kalburgi, karnataka sahityakar, karnataka news hindi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bengaluru news, bengaluru news in hindi, real time bengaluru city news, real time news, bengaluru news khas khabar, bengaluru news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved