• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गौरी लंकेश मर्डर केस: एसआईटी को मिली बड़ी सफलता, एक आरोपी अरेस्ट

Gauri Lankesh murder case: SIT takes a suspect into custody in Bengaluru - Bengaluru News in Hindi

बेंगलुरू। गौरी लंकेश मर्डर केस में एसआईटी को बड़ी सफलता मिली है। कर्नाटक की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम ने एक संदिग्ध आरोपी को गिरफ्तार किय है। आरोपी केटी नवीन कुमार को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया गया। उस पर अवैध तरीके से हथियार रखने का आरोप है। एसआईटी के जांच अधिकारी और डिप्टी कमिश्नर एमएन अनुशेट के मुताबिक, नवीन कुमार को लोकल पुलिस ने 19 फरवरी को एक रिवॉल्वर और 15 बुलेट रखने के आरोप में गिरफ्तार किया था। उसे पूछताछ के लिए क्राइम ब्रांच को भेजा गया था। हालांकि, शुक्रवार को उसकी रिमांड खत्म होने वाली थी, जिसके चलते एसआईटी ने मर्डर से जुड़े सबूतों के आधार पर नवीन को कस्टडी में ले लिया। पुलिस के मुताबिक, अवैध हथियार रखने के आरोप में नवीन कुमार पर आम्र्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था।

कोर्ट ने उसे पूछताछ के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा था। जहां उसने पुलिस को गौरी लंकेश मर्डर केस से जुड़ी कई अहम जानकारियां दीं। इसी के आधार पर पुलिस आगे की पूछताछ के लिए उसे कस्टडी में रखना चाहती थी। शुक्रवार को कोर्ट ने नवीन की कस्टडी 8 दिन के लिए बढ़ा दी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आरोपी का चेहरा केस से जुड़े एक संदिग्ध के स्केच से भी मिलता है। गौरी लंकेश, कन्नड़ कवि और पत्रकार पी लंकेश की सबसे बड़ी बेटी थीं। वे वीकली मैग्जीन लंकेश पत्रिका की एडिटर थीं।

5 सितंबर को लंकेश की उनके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।। हमलावरों ने उन पर बेहद नजदीक से 7 राउंड फायरिंग की थी। मौके पर ही उनकी मौत हो गई थी। उनको पहले भी जान से मारने की धमकियां मिल चुकी थीं। पड़ोसियों के मुताबिक, गौरी लंकेश की उम्र 55 साल थी। हमले के वक्त गौरी अपने घर का मेन गेट खोल रही थीं। उनके सिर, गर्दन और सीने पर 3 गोलियां लगीं, जबकि दीवार पर 4 गोलियों के निशान मिले।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Gauri Lankesh murder case: SIT takes a suspect into custody in Bengaluru
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: gauri lankesh murder case, sit, bengaluru, karnataka police, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bengaluru news, bengaluru news in hindi, real time bengaluru city news, real time news, bengaluru news khas khabar, bengaluru news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved