• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आखिरकार कर्नाटक ने दी सिनेमाघरों को पूरी तरह से खोलने की अनुमति

Finally, Karnataka has given permission to open theaters fully - Bengaluru News in Hindi

बेंगलुरु। कर्नाटक ने प्रयोगात्मक आधार पर अगले 4 हफ्तों के लिए सिनेमाघरों को पूरा खोलने की अनुमति दे दी है। यह कदम सरकार ने कन्नड़ फिल्म जगत के प्रतिष्ठित परिवार द्वारा सिनेमाघरों को आधी क्षमता के साथ चलाने के सरकार के फैसले का विरोध करने के बाद उठाया है। कन्नड़ फिल्म के सुपरस्टार, पुनीत राजकुमार ने ट्विटर के जरिए सवाल उठाया था कि सरकार केवल फिल्म इंडस्ट्री को ही निशाना क्यों बना रही है, जबकि मार्केट, दुकानें और सभी व्यावसायिक प्रतिष्ठान बिना किसी व्यवधान के चल रहे हैं।

कन्नड़ थिएटर के मशहूर नाम डॉ. राजकुमार के सबसे छोटे बेटे के ट्वीट के वायरल होने के बाद उनके सबसे बड़े भाई और सुपरस्टार शिवा राजकुमार ने भी ट्वीट कर सरकार के फैसले का विरोध किया। इसके बाद तो सैंडलवुड इंडस्ट्री के स्टार्स समेत टेक्नीशियन आदि सरकार के विरोध में उतर पाए। इसके बाद मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर को इस मामले में समाधान खोजने के लिए कहा। हालांकि, इस बीच शिवा राजकुमार के नेतृत्व में फिल्म अभिनेताओं और तकनीशियनों का प्रतिनिधिमंडल मुख्यमत्री को ज्ञापन सौंपने विधान सभा पहुंच गया।

इसके बाद सुधाकर ने बुधवार को कहा, "तकनीकी सलाहकार समिति की सिफारिशों के अनुसार, स्वास्थ्य विभाग ने पहले सिनेमा हॉल में 50 प्रतिशत बैठने की अनुमति दी थी। हालांकि, केंद्र ने सिनेमाघरों में 100 प्रतिशत बैठक क्षमता की मंजूरी दी है, लेकिन स्थिति के आधार पर निर्णय लेने का अधिकार राज्यों को दिया था। लिहाजा हमने 50 प्रतिशत बैठक क्षमता को जारी रखने का विकल्प चुना। अब हमने पुनर्विचार के बाद सिनेमाघरों को पूर्ण क्षमता के साथ काम करने की अनुमति देने का फैसला किया है।"

उन्होंने कहा कि कन्नड़ फिल्म उद्योग ने इस फैसले का विरोध किया था और इस मुश्किल समय में मुख्यमंत्री से उनको सपोर्ट करने की अपील की है।

मंत्री ने कहा कि गुरुवार को सख्त दिशानिर्देश जारी किए जाएंगे और सिनेमाघर शुक्रवार से फिल्मों की स्क्रीनिंग शुरू कर सकते हैं।

वहीं अभिनेता शिवा राजकुमार ने कहा कि पूरी फिल्म बिरादरी सिनेमाघरों के बंद रहने के कारण भारी नुकसान उठा रही है। उन्होंने कहा, "मैं प्रशंसकों से अपील करता हूं कि वे कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करें। साथ ही मुख्यमंत्री को हमारा सपोर्ट करने के लिए धन्यवाद।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Finally, Karnataka has given permission to open theaters fully
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief minister bs yeddyurappa, karnataka, cinemas, permission to open, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bengaluru news, bengaluru news in hindi, real time bengaluru city news, real time news, bengaluru news khas khabar, bengaluru news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved