• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बेंगलुरु हिंसा : एसडीपीआई पदाधिकारियों से पूछताछ करेगी NIA, भीड़ को उकसाने का लगा था आरोप

Bengaluru Violence: NIA to interrogate SDPI officials - Bengaluru News in Hindi

बेंगलुरु। बेंगलुरु हिंसा मामले में जांच को गंभीरता से लेते हुए, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) 'सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया' (एसडीपीआई) के नेता मुजम्मिल पाशा और उनके निकट सहयोगियों से पूछताछ करने के लिए तैयार है, इन पर कथित रूप से भीड़ को उकसाने का आरोप है, जिसके बाद हिंसा भड़की थी। एनआईए के एक बयान के अनुसार, पाशा ने कथित तौर पर एक बैठक बुलाई थी और कथित रूप से पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और एसडीपीआई के सदस्यों को भीड़ को भड़काने और हिंसा के लिए उकसाने का निर्देश दिया था।

बयान में कहा गया, "भीड़ ने बेंगलुरु में डीजे हल्ली, केजी हल्ली और पुलकेशी नगर इलाके में तोड़फोड़ की थी। भीड़ ने दो पुलिस स्टेशनों जैसे डीजे हल्ली और केजी हल्ली पर हमला किया और सरकारी और निजी वाहनों सहित पुलिस थानों की संपत्ति को नुकसान पहुंचाया।"

एक अधिकारी ने आगे कहा कि भीड़ ने पुलिस थानों पर हमला करने से पहले पुलकेशी नगर निर्वाचन क्षेत्र के विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति के घर पर भी हमला किया, इसलिए पाशा से पूछताछ होगी।

गौरतलब है कि कवलब्य्रासंद्र में कांग्रेस विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति (पुलकेशी नगर निर्वाचन क्षेत्र) के घर के सामने 1,000 से अधिक लोगों की भीड़ एकत्र हो गई थी।

बयान में कहा गया कि भीड़ विधायक के भतीजे नवीन द्वारा 11 अगस्त को शाम 4 बजे के करीब सोशल मीडिया (फेसबुक) पर अपमानजनक पोस्ट करने का विरोध कर रही थी, जिसमें कथित तौर पर मुसलमानों की धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंचाई गई थी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bengaluru Violence: NIA to interrogate SDPI officials
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bengaluru violence, nia to interrogate, sdpi officials, social democratic party of india, muzammil pasha, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bengaluru news, bengaluru news in hindi, real time bengaluru city news, real time news, bengaluru news khas khabar, bengaluru news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved