• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

Karnataka Bypolls Results : सीएम येदियुरप्पा का जादू चला, 15 में से 12 सीटों पर जीती BJP

बेंगलुरु। कर्नाटक उपचुनाव में बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन किया है। 15 से 12 सीटों पर बीजेपी प्रत्याशियों ने जीत दर्ज कर लीहै। इस जीत के साथ ही विधानसभा में बीजेपी बहुमत के आंकड़े को पार कर गई है। 222 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी के पास 117 विधायक हैं। कांग्रेस के पास 68 और जेडीएस 34 सीट हैं। मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा है कि जीतने वाले 12 प्रत्याशियों में से 11 को कैबिनेट मंत्री बनाए जाएंगे। मैंने रानीबेन्नूर से जीते बीजेपी प्रत्याशी से वादा नहीं किया था। 11 मंत्री बनाने में कोई समस्या नहीं है और मैं अगले 3-4 दिनों में दिल्ली जाऊंगा और अंतिम रूप दूंगा। इससे पहले कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने कहा कि 'हमें 15 सीटों पर वोटरों के जनादेश से सहमत होना पड़ेगा। लोगों ने दलबदलुओं को स्वीकार कर लिया है। हमने हार मान ली है, मुझे नहीं लगता कि हमें हतोत्साहित होने की जरूरत है।



अपडेट-
-कर्नाटक की गोकक सीट से बीजेपी प्रत्याशी रमेश जारकीहोली और रानेबेन्नुर सीट से बीजेपी प्रत्याशी अरुण कुमार ने जीत दर्ज की है। बीजेपी अभी तक 6 सीटें जीत चुकी है और 6 सीटों पर आगे चल रही है।
-कर्नाटक चुनाव के रुझानों को देखते हुए कर्नाटक कांग्रेस ने हार मान ली है। कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने बताया कि 'हमें 15 सीटों पर वोटरों के जनादेश से सहमत होना पड़ेगा। लोगों ने दलबदलुओं को स्वीकार कर लिया है। हमने हार मान ली है, मुझे नहीं लगता कि हमें हतोत्साहित होने की जरूरत है।


-कर्नाटक के हिरेकेरूर सीट पर बीजेपी प्रत्याशी बीसी पाटिल, कगवाड़ सीट पर बीजेपी के श्रीमंत बालासाहेब पाटिल, चिकबलापुरा सीट से बीजेपी प्रत्याशी डॉ. के. सुधाकर ने जीत दर्ज कर ली है। भाजपा अब 9 सीट पर आगे चल रही है।

-कर्नाटक उपचुनाव के रुझान में बीजेपी 12 सीटों पर आगे है। कांग्रेस के खाते में 2 सीटें जाती दिख रही है। एक सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी ने बढ़त बनाई हुई है। जेडीएस का खाता खुलता नहीं दिखाई दे रहा है।

-15 सीटों के शुरुआती रुझान में बीजेपी 11 सीटों पर आगे है। कांग्रेस 2 और जेडीएस एक सीट पर आगे है। एक सीट पर निर्दलीय आगे है।

-कर्नाटक में वोटों की गिनती चल रही है। सभी 15 सीटों के शुरुआती रुझान में बीजेपी 10 सीटों पर आगे है। कांग्रेस और जेडीएस दो-दो सीटों पर आगे है। एक सीट पर निर्दलीय आगे है।

-शुरुआती रुझान मेंं भाजपा आगे चल रही है।
आपको बताते जाए कि कर्नाटक में जिन 15 सीटों पर विधानसभा चुनाव के नतीजे आने हैं। उनमें अठानी, कगवाड़, गोकक, येलापुर, हिरेकेरूर, रानीबेन्नूर, विजयनगर, चिकबेलापुर, के.आर. पुरा, यशवंतपुरा, महालक्ष्मी लेआउट, शिवाजीनगर, होसाकोटे, के.आर. पेटे, हुनसूर शामिल है। उपचुनाव 17 सीटों पर होना था, लेकिन दो सीटों पर हाईकोर्ट ने मतदान से रोक लगा दी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bengaluru: Counting underway for Karnataka By polls
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bengaluru, counting underway, karnataka by polls, congress, bjp, jds, cm bs yeddyurappa, hd kumaraswamy, congress leader siddaramaiah\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bengaluru news, bengaluru news in hindi, real time bengaluru city news, real time news, bengaluru news khas khabar, bengaluru news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved