• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

महंगी पड़ी डेटिंग साइट पर महिला से दोस्ती, लगी 60 लाख की चपत

Bengaluru businessman loses Rs 60 lakh to woman on dating site - Bengaluru News in Hindi

बेंगलुरु। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में एक बिजनेसमैन को डेटिंग वेबसाइट पर महिला से फ्रेंडशिप करना काफी महंगा पड़ गया। ऑनलाइन डेटिंग वेबसाइट पर महिला से दोस्ती के बाद बेंगलुरु के एक व्यापारी को 60 लाख रुपये का चूना लग गया। इस मामले में पीडि़त ने थाने में मामला दर्ज करवाया है। साइबर क्राइम पुलिस के पास दर्ज शिकायत के मुताबिक बिजनसमैन ने एक डेटिंग वेबसाइट पर अपनी प्रोफाइल बनाई थी। इस वेबसाइट पर एक महिला ने उनसे दोस्ती की और उन्हें 60 लाख रुपये चपत लगा दी। शिकायत के मुताबिक एक महिला ने 18 जुलाई 2017 को बिजनेसमैन से संपर्क किया।

महिला ने खुद का नाम अर्पिता बताया और कहा कि वह कोलकाता की रहने वाली है। कुछ दिनों बाद दोनों ने फोन पर भी बातचीत शुरू कर दी और वॉट्सऐप पर भी चैटिंग होने लगी। दोनों एक-दूसरे को फोटो भी शेयर करने लगे। बाद में महिला ने पिता की बीमारी का बहाना बनाकर 30 हजार रुपये की मदद मांगी। एक बार मिली मदद के बाद अर्पिता ने फिर मदद की मांग की और कहा कि उसके पिता का बीएम बिरला अस्पताल में इलाज चल रहा है। इसके बाद बिजनेसमैन ने फिर महिला की मदद की।

उसने 15 दिसंबर 2017 से 23 जनवरी 2018 के बीच कई बार महिला को पैसे दिए। बिजनेसमैन ने 19 लाख रुपये रुपाली मजूमदार और 40 लाख 70 हजार रुपये कुशन मजूमदार के खाते में भेजे। लेकिन, जब महिला ने बिजनेसमैन से बात करना बंद कर दिया तो उसे शक हुआ। इसके बाद उसने महिला द्वारा ठगी का मामला दर्ज करवाया। साइबर पुलिस के मुताबिक इस तरह के अपराध लंबे समय से हो रहे हैं। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, शादी और डेटिंग वेबसाइटों पर साइबर अपराधी ज्यादा उम्र वाले या तलाकशुदा महिलाओं और पुरुषों को निशाना बनाते हैं। वे खुद को धनवान उद्यमी बताती या बताते हैं और लोगों को झांसा देकर उनसे धन ऐंठ लेते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bengaluru businessman loses Rs 60 lakh to woman on dating site
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bengaluru businessman, loses rs 60 lakh, woman, dating site, cyber crime police, cyber crime, cyber police, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bengaluru news, bengaluru news in hindi, real time bengaluru city news, real time news, bengaluru news khas khabar, bengaluru news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved